Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गृह मंत्रालय ने देश भर में शर्तों के साथ दुकानें खोलने की दी इजाजत

गृह मंत्रालय ने देश भर में शर्तों के साथ दुकानें खोलने की दी इजाजत

0
8570

देश में जारी कोरोना संकट के बीच कुछ राज्यों से राहत की खबरें आई हैं. हालांकि कई ऐसे राज्य भी हैं जहां स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. इधर गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को आदेश जारी किया है कि सभी संबंधित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जरूरी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ दुकान और प्रतिष्ठान खोले जा सकते हैं.

गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दुकान एवं प्रतिष्ठान अधिनियम के तहत पंजिकृत दुकानों को 50 फीसदी कार्यबल के साथ खोले जाने की अनुमति दी. साथ ही कहा कि ऐसे प्रतिष्ठानों को सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानियों का पालन करना होगा. साथ ही गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि यह आदेश कंटेनमेंट जोन में लागू नहीं होगा. इसके अलावा मल्टी ब्रांड मॉल सहित अन्य बड़े प्रतिष्ठानों को भी खोलने की अनुमती नहीं दी गई है.

मालूम हो कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार रात जारी आंकड़े के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 23452 हो गई है. देश में कोरोना से अब तक 723 लोगों की मौत हो चुकी है. गुजरात और महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

चांद का हुआ दीदार, देशभर में कल से रमजान का पवित्र महीना शुरू, पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद