Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सिंगापुर यूनिवर्सिटी की विश्लेषण में दावा, 20 मई तक भारत में खत्म हो जाएगा कोरोना

सिंगापुर यूनिवर्सिटी की विश्लेषण में दावा, 20 मई तक भारत में खत्म हो जाएगा कोरोना

0
5793

भारत में लगातार तेजी से बढ रहे मामलों के बीच एक राहत की खबर आई है. सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन (SUTD) ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से जुटाए गए आंकड़ों का विश्लेषण करने के बाद दावा किया गया है कि भारत में कोरोना वायरस 20 मई तक खत्म हो जाएगा. SUTD ने यह भी कहा कि भारत के साथ ही अलग-अलग देशों में भी कोरोना वायरस जल्द ही खत्म हो जाएगा.

SUTD ने ससेप्टिबल इन्फेक्टेड रिकवर्ड (एसआईआर) महामारी मॉडल यानी अलग-अलग देशों के संदिग्ध, संक्रमित और स्वस्थ होने वाले मरीजों के मॉडल का विश्लेषण करने के बाद यह भविष्यवाणी की है. इस महामारी ने अलग-अलग देशों में जिन-जिन तारीखों पर मोड़ लिया, उसका भी अध्ययन किया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को केंद्र सरकार ने दावा किया था कि अगर 16 मई तक लॉकडाउन का पालन किया जाए, तो कोरोना वायरस का नया केस नहीं आएगा. इसके साथ ही कोरोना वायरस पर भारत नियंत्रण पा लेगा. सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से बाहर आने की कवायद भी शुरू कर दी है.

मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 25 हजार के करीब हो चुकी है, जिनमें से 779 लोग दम तोड़ चुके हैं. विश्वभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 28 लाख 40 हजार 800 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से एक लाख 99 हजार 270 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल की एक नर्स कोरोना संक्रमित, पूरे परिसर को किया गया सील