Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA के समर्थन में सड़क पर उतरे कपिल मिश्रा, भीम आर्मी के प्रदर्शनकारियों के साथ हुई झड़प

CAA के समर्थन में सड़क पर उतरे कपिल मिश्रा, भीम आर्मी के प्रदर्शनकारियों के साथ हुई झड़प

0
343

नागरिकता संशोधन कानून(CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर(NPR) के खिलाफ जाफराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच CAA के समर्थन में भाजपा नेता कपिल मिश्रा मौजपुर में अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए. कपिल और उनके समर्थक मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे इसी दौरान भीम आर्मी समर्थकों के साथ उनका आमन-सामना हो गया.

दोनों पक्षों के बीच नोक-झोंक से शुरू हुआ मामला मारपीट तक पहुंच गया. इस दौरान दोनों के समर्थकों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया. इससे मौजपुर का माहौल गंभीर हो गया है. इससे पहले कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर अपने प्रदर्शन का जिक्र करते हुए लोगों को आमंत्रित किया और कहा था कि आज ठीक तीन बजे जाफराबाद के जवाब में, जाफराबाद के ठीक सामने, मौजपुर चौक की रेड लाइट पास सीएए के समर्थन में डंके की चोट पर हम लोग सड़क पर उतरेंगे. आप सभी आमंत्रित हैं.

मालूम हो कि पिछले डेढ़ माह से जाफराबाद रोड पर धरने पर बैठी महिलाएं शनिवार देर रात जाफराबाद मुख्य सड़क पर उतर आईं. इस दौरान उन्होंने नारेबाजी करते हुए एक तरफ से रास्ते को बंद कर दिया. प्रदर्शनकारी महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन परिसर में जमी हैं. जिसकी वजह से मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया है. सुरक्षा के मद्देनजर मेट्रो स्टेशन में भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.