Gujarat Exclusive > राजनीति > राजस्थान ऑडियो टेप कांड, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को SOG ने भेजा नोटिस

राजस्थान ऑडियो टेप कांड, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को SOG ने भेजा नोटिस

0
923

राजस्थान में जारी सियासी हंगामा को लेकर जहां एक तरफ सचिन और उनके सहयोगी विधायकों के द्वारा दायर याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है वहीं दूसरी तरफ गहलतो सरकार को अस्थिर करने के आरोप में पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस भेजा है. उनके ऊपर लग रहे आरोप को लेकर नोटिस में बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए एसओजी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक राठौर ने कहा “CRPPC की धारा 160 के तहत, उनके निजी सचिव के माध्यम से मंत्री को नोटिस दिया गया है.”

सचिन पालयल के बगावत के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार परेशानियों में घिरी हुई नजर आ रही है. इस बीच लीक हुए तीन ऑडियो टेपों के जरिय खुलासा हुआ था कि कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए बातचीत की जा रही है. जिसे लेकर राजस्थान कांग्रेस ने दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज कराई है. मामले में केंद्रीय मंत्री के नाम का खुलासा होने पर मंत्री गजेंद्र सिंह ने कहा था कि ऑडियो में उनकी आवाज नहीं है मैं किसी भी जांच को लेकर तैयार हूं.

कथित ऑडियो टेप कांड को लेकर जयपुर पहुंचे कांग्रेस नेता अजय माकन ने कल यानी रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की है. इस मामले की जांच चल रही इसलिए उन्हें केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, उनके ऐसा नहीं करने से जांच प्रभावित होगी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि गजेंद्र सिंह दावा कर रहे हैं कि उनका ऑडियो नहीं है तो उन्हे अपनी आवाज का नमूना देना चाहिए और जांच पूरी होने तक पद से हट जाना चाहिए.

पश्चिम बंगाल में नाबालिग के साथ रेप के बाद हत्या, प्रदर्शनकारियों ने जमकर किया हंगामा