Gujarat Exclusive > यूथ > कोरोना से डर के बीच भारत पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, मेहमान टीम के कोच ने कहा- हाथ मिलाने से बचेंगे खिलाड़ी

कोरोना से डर के बीच भारत पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, मेहमान टीम के कोच ने कहा- हाथ मिलाने से बचेंगे खिलाड़ी

0
652

कोरोना वायरस के खतरे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम भारत पहुंच चुकी है. 12 मार्च से शुरू हो रही वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. हालांकि इस वनडे सीरीज के दौरान कोरोना वायरस का डर भी खिलाड़ियों पर देखा जा सकता है. उधर कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने हाथ मिलाने से बचने का फैसला किया है.

दक्षिण अफीका को कोच मार्क बाउचर ने कहा कि कोरोना वायरस के डर से भारत दौरे पर उनकी टीम के खिलाड़ी हाथ मिलाने के रिवाज से बचने की कोशिश करेंगे. भारत में कोरोना वायरस के अब तक 43 मामले सामने आए हैं और दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की श्रृंखला के लिए सोमवार को तड़के यहां पहुंची.

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज बाउचर ने कहा कि टीम गंभीरता से स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकाल का पालन करेगी. बाउचर ने यहां से रवाना होने से पहले कहा, ‘‘ जहां तक हाथ मिलाने का सवाल है तो जो चिंता है उसे देखते हुए मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को उससे बचाने के लिए जो जरूरत होगी, वह करेंगे. मुझे लगता है यह खिलाड़ियों के सम्मान के बारे में ना कि कुछ फैलाने के लिए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे साथ सुरक्षा अधिकारी है और अगर स्वास्थ्य से जुडी चिंता हुई तो हम उन्हे सूचित करेंगे और जो निर्देश मिलेगा उसका पालन करेंगे. अगर उन्हें लगा कि ऐसा करना खतरनाक है तो हम हाथ मिलाने से बचेंगे.’’

मालूम हो कि इससे पहले श्रीलंका दौरे पर जाने वाली इंग्लैंड की टीम ने विरोधी खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाने का फैसला किया था. क्रिकेट सहित कई खेलों में मैच के शुरू होने से पहले या फिर खत्म होने के बाद खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिलाते हैं. हालांकि एहतियातन लोगों को हाथ मिलाने से बचने की अपील की जा रही है. इसी वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से हाथ मिलाने के बयान प्रणाम करने की आदत डालने की अपील की थी.

कोरोना वायरस ने आईपीएल के आयोजन पर खड़ा किया प्रश्न चिन्ह, ‘रद्द होगा या टलेगा’, सवाल बरकरार