Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आंध्र प्रदेश सीएम ने पीएम मोदी से की मांग, एसपी बालासुब्रमण्यम को दिया जाए ‘भारत रत्न’

आंध्र प्रदेश सीएम ने पीएम मोदी से की मांग, एसपी बालासुब्रमण्यम को दिया जाए ‘भारत रत्न’

0
299
  • आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
  • दिवंगत एसपी बालासुब्रमण्यम को ‘भारत रत्न’ देने की मांग
  • कोरोना की चपेट में आने से पिछले दिनों एसपी बालासुब्रमण्यम का हुआ था निधन

दिवंगत एसपी बालासुब्रमण्यम को ‘भारत रत्न’ देने की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है.

इस पत्र में मांग की गई है कि मरणोपरांत गायक और संगीतकार एसपी बालासुब्रमण्यम को भारत का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाए.

कोरोना की चपेट में आने से पिछले दिनों एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया था.

आंध्र प्रदेश सीएम ने पीएम मोदी से मांग

भारत का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ उनके म्यूजिक और आर्ट में अमूल्य योगदान को लेकर देने की मांग की गई है. वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में लिखा,

” गायक और संगीतकार एसपी बालासुब्रमण्यम को संगीत और कला के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिए श्रद्धांजलि के तौर पर, भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जाए.”

यह भी पढ़ें: कोरोना की वजह से पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, राहुल गांधी ने व्यक्त किया शोक

कोरोना से संक्रमित थे पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम

बीते दिनों पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का आज इलाज के दौरान निधन हो गया था. कोरोना की चपेट में आने के बाद उन्हें चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कोरोना को मात देने के बाद एक बार फिर से उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई थी. जिसके बाद से उन्हे वेंटिलेटर के सपोर्ट पर रखा जा रहा था.

5 अगस्त को उन्होंने जानकारी देते हुए लिखा था कि हल्का बुखार और जुकाम होने की वजह से मैने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद मैं इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हो गया हूं.

2001 में पद्म भूषण ने नवाजा गया था

एसपी बालासुब्रमण्यम हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम के साथ ही साथ कई अन्य भाषाओं में सैकड़ो हिट गाने गाया था. उन्हे उनकी शानदार गायकी के लिए 2001 में पद्म भूषण ने नवाजा गया था.

उन्हे सलमान खान की आवाज के तौर पर जाना जाता था. सलमान के करियर के शुरुआती दिनों के सभी गाने उन्होंने गाये थे. इसके अलावा वह कई हिंदी फिल्मों के दिग्गजों के लिए गाने गए थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

महागठबंधन को एक और झटका, अलग हुए कुशवाहा BSP के साथ बनाएंगे तीसरा मोर्चा