Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के ग्रीन जोन में जल्द शुरू होगी ST बस सेवा, लेकिन पान-मसाल की दुकान पर जारी रहेगी तालाबंदी

गुजरात के ग्रीन जोन में जल्द शुरू होगी ST बस सेवा, लेकिन पान-मसाल की दुकान पर जारी रहेगी तालाबंदी

0
4089

अहमदाबाद: कोरोना संक्रमण की रफ्तार गुजरात में अपनी पूरी गति से आगे बढ़ रही है. लगातार बढ़ते मामलों के कारण राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या पांच हजार के पार पहुंच गई है. गुजरात सरकार के सचिव अश्विनी कुमार ने इस बीच एक महत्वपूर्ण घोषणा की है. अश्विनी कुमार ने कहा कि ग्रीन जोन में एसटी बस सेवा जल्द ही शुरू की जाएगी. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि किसी भी जोन में पान-मसाले की दुकान नहीं खोले जाने का आदेश जारी किया है.

20 अप्रैल से ग्रामीण क्षेत्रों में उद्योगों को रियायतें दी गई थी. गुजरात के लोगों का जीवन सामान्य बनाने के लिए एक साहसी निर्णय लिया गया. जूनागढ़ और जामनगर महानगर पालिका क्षेत्र और 6 नगरपालिका एरिया को छोड़कर, 156 नगरपालिका एरिया में उद्योग का संचालन शुरू किया जा सकता है. जूनागढ़-जामनगर और कुल 162 नगरपालिकाएँ हैं जिनमें 6 को छोड़कर 156 नगरपालिकाओं में उद्योगों का संचालन फिर से शुरू किया जा सकता है. इस काम से जुड़े कर्मचारियों की आवाजाही का समय निश्चित किया जाएगा. इस दौरान कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना होगा.

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी जोन में पान-मसाले की दुकान नहीं खोली जाएगी चाहे वह रेड ज़ोन हो, ऑरेंज ज़ोन हो या फिर ग्रीन ज़ोन. शराब की दुकान को 2 भी सप्ताह तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

राजकोट में पिछले मामलों को देखकर राज्य सरकार ने राजकोट महानगरीय क्षेत्र में सख्ती से तालाबंदी के नियम को पालन करवाने का फैसला किया है.इतना ही नहीं जिस तरह अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, भावनगर और गांधीनगर में कोई अन्य छूट नहीं दी गई है, उसी तरह राजकोट में कोई अतिरिक्त रियायत नहीं देने का निर्णय लिया गया है.

अहमदाबाद में कोरोना का बढ़ता आतंक, एक और वार्ड रेड जोन में शामिल