Gujarat Exclusive > गुजरात > राष्ट्रीय एकता दिवस: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक रहेगा बंद

राष्ट्रीय एकता दिवस: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक रहेगा बंद

0
310

केवड़िया: राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में 31 अक्टूबर को केवड़िया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी की वजह से तमाम पर्यटन स्थलों को पांच दिनों के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. 30 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवड़िया पहुंचेंगे और 30 अक्टूबर की शाम को नर्मदा का आरती कर घाट का उद्घाटन करेंगे और केवड़िया में ही रात बिताएंगे. हर साल पीएम मोदी के केवड़िया आगमन के समय स्टैच्यू ऑफ यूनिटी समेत सभी पर्यटन स्थलों को प्रोटोकॉल के अनुसार बंद कर दिया जाता है.

तमाम पर्यटन स्थल पांच दिनों के लिए बंद रहेगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाने के लिए केवड़िया में मौजूद रहेंगे. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी प्रशासन ने 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक पर्यटन स्थल को बंद रखने का वेबसाइट पर नोटिस जारी की है. हर साल की तरह इस साल भी प्रोटोकॉल के तहत ऑनलाइन टिकट बंद कर दिए गए हैं.

मोदी 30 अक्टूबर को केवड़िया पहुंचेंगे और उस शाम नर्मदा आरती में हिस्सा लेकर घाट का उद्घाटन करेंगे. यहां वह केवड़िया में रात बिताएंगे और 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता परेड को सलामी देंगे.

राष्ट्रीय एकता दिवस 31 अक्टूबर को नर्मदा जिले के केवडिया में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ विषय पर मनाया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. पिछले साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस पर केवड़िया आए थे. पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी इस प्रोग्राम में हिस्सा ले सकते हैं.

सूरत: कडोदरा GIDC में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत, 125 को बचाया गया