Gujarat Exclusive > गुजरात > सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को पर्यटकों के लिए खोला गया

सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को पर्यटकों के लिए खोला गया

0
390

राजपीपणा: देशभर में कोरोना कोरोना के बढ़ते आंतक की वजह से मार्च महीने से कई पर्यटक स्थलों को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया. लेकिन अब धीरे-धीरे इन स्थलों को एक बार फिर से खोला जा रहा है.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को आज से एक बार फिर लोगों के लिए खोल दिया गया है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास के रिवर राफ्टिंग, एकता नर्सरी, कैक्टस गार्डन, बटरफ्लाई गार्डन और विश्व वन को भी अनलॉक-5 के दिशा-निर्देशों के साथ अब खोल दिया गया है.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को पर्यटकों के लिए खोला गया

पहले दिन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का मुलाकात करने वाले पर्यटकों में खुशी का माहौल देखने को मिला. महाराष्ट्र के ठाणे के पर्यटक विक्रांत नीत नवरे ने कहा, “स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी, जो दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है का दौरा कर बहुत खुश हूं.

उन्होंने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

स्‍टैचू ऑफ यूनिटी की देखरेख का जिम्‍मा संभालने वाली सरदार एकता ट्रस्‍ट लोगों के लिए कुछ नियम भी बनाया है ताकि कोरोना के इस दौर में लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके.

यह भी पढ़ें: सूदखोरों के खिलाफ गुजरात डीजीपी की लाल आंख, कड़ी कार्रवाई का आदेश

इस तरह की सकती है टिकट की बुकिंग

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को सुबह 8 से 10 और 10 से 12, दोपहर में 12 से 2 और 2 से 4 के साथ-साथ शाम को 4 से 6 को मिलाकर 5 स्लॉट की व्यवस्था की गई है. प्रत्येक स्लॉट में 500 पर्यटकों को एंट्री दी जाएगी.

कोरोना की वजह से हर दिन 2500 पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एंट्री दी जाएगी.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का टिकट आधिकारिक टिकट वेबसाइट www.souticket.in से हर दो घंटे के स्लॉट के आधार पर ऑनलाइन बुकिंग करवाया जा सकता है. पर्यटकों को जानकारी देने के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800 233 6600 भी जारी किया गया है.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की देखरेख रखने वाली सरदार एकता ट्रस्‍ट की ओर से जो पर्यटकों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.

इसके मुताबिक अब रोजाना सिर्फ 2500 पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एंट्री दी जाएगी. तालाबंदी से पहले हर दिन 15 हजार से ज्यादा लोग एक दिन में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की मुलाकात लेते थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में अगले 24 घंटों में बारिश का पूर्वानुमान, कच्छ के मौसम में बदलाव