Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आतंकियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा ‘ढूंढ-ढूंढ कर मारो’

आतंकियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा ‘ढूंढ-ढूंढ कर मारो’

0
538

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के बाद काफी हद तक आतंकी प्रवृत्तियों में कमी आई है. बावजूद इसके जो बचे-छुपे बैठे हैं उनको ढूंढ- ढूंढ कर बाहर निकाल कर मारने का निर्देश दिए डीजीपी दिलबाग सिंह ने दिए हैं. उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ कॉर्डन एंड सर्च आपरेशन को तेज करो, ताकि आतंकियों को बाहर निकाला जा सके. जो आतंकी आत्मसमर्पण करता है, उसका स्वागत है। जो आगे से जवाब देता है, उसका काम तमाम करो. श्रीनगर पुलिस कंट्रोल रूम में उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक के दौरान यह आदेश दिए.

सिंह ने कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है. कानून तोड़ने वाले पर सख्ती से निपटें. अधिकारियों से जोर देकर कहा कि वह कासो को तेज कर दें. आतंकियों और उनके आकाओं के खिलाफ मिलकर काम करें. उस पार बैठे आकाओं और आतंकियों के खिलाफ एक संयुक्त कार्रवाई करनी होगी. काफी हद तक कश्मीर में आतंकियों का सफाया किया गया है. लेकिन हमें इसे अभियान को जारी रखना है.

डीजीपी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में कानून व्यवस्था हमेशा ही एक बड़ी चुनौती बनी रहती है. जो लोग इसमें लगे हुए हैं, उनकी ट्रेनिंग लेने की क्षमता को बढ़ाएं. ताकि वह हर तरह की चुनौती का सामना कर सकें. कानून व्यवस्था में लोगों का सहयोग भी उन्हें मदद करता है. अधिकारियों से कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर आम लोग प्रताड़ित नहीं होने चाहिए. लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है. इसलिए अधिक से अधिक लोगों से जुड़ें.