Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CM योगी की सख्त चेतावनी, कहा- इंदौर जैसी घटना हुई तो दोषियों पर लगेगा रासुका

CM योगी की सख्त चेतावनी, कहा- इंदौर जैसी घटना हुई तो दोषियों पर लगेगा रासुका

0
1285

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पुलिसकर्मियों और चिकित्सा कर्मियों के साथ मारपीट और बदलसलूकी की घटनाएं सामने आ रही हैं. लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में किसी भी स्थान पर पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला पश्चिम यूपी के कुछ जिलों में पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों से हुई मारपीट की घटना के बाद लिया है. शुक्रवार को अलीगढ और इससे पहले 1 अप्रैल को यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने के लिए मना करने पर कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि प्रदेश में किसी भी स्थान पर पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वाले लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए.

सूत्रों की मानें तो सीएम योगी ने गाजियाबाद में तबलीगी जमात के लोगों के द्वारा स्वास्थकर्मी से बदसलूकी किए जाने की घटना में कड़ी कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं. गाजियाबाद में जिन लोगों ने ये हरकत की है. सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि ऐसी प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख़्ती हो और उन्हें कानून का पालन कराना सिखाओ. साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इंदौर जैसी घटना यूपी में कहीं नहीं दिखनी चाहिए, इसके लिए कानूनन जो भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी हो उसे कीजिए.

कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का दावा, यूरोपी देशों जैसे नहीं भारत के हालात