Gujarat Exclusive > देश-विदेश > एक बार फिर से छात्र हो रहे हैं एकजुट, कई विश्वविद्याल के छात्र JNU हिंसा के खिलाफ कर रहे हैं प्रदर्शन

एक बार फिर से छात्र हो रहे हैं एकजुट, कई विश्वविद्याल के छात्र JNU हिंसा के खिलाफ कर रहे हैं प्रदर्शन

0
204

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया मिलिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्विविद्यालय के छात्रों पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई के खिलाफ पूरे देश की यूनिवर्सिटी में छात्रों ने हंगामा किया था. वहीं एक बार फिर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार रात हुए हुई हिंसा के विरोध में विभिन्न विश्वविद्यालयों से छात्र प्रदर्शनों की तस्वीरें सामने आ रही हैं. मुंबई के अलग-अलग कॉलेजों से छात्र गेटवे ऑफ इंडिया पर देर रात इक्ट्ठा हुए. इसके अलावा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, जाधवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने जेएनयू छात्रों के साथ एकजुटता जाहिर की है.

मुंबई में छात्रों ने हिंसा के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही जेएनयू के छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए छात्रों ने मोमबत्ती जलाईं. मुंबई के विभिन्न कॉलेजों के अधिकतर छात्र ताज महल पैलेस होटल के पास जुटे.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार रात नकाबपोशों ने बड़ी संख्या में घुस कर छात्र और शिक्षकों के साथ हिंसा की. हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष समेत 28 लोग घायल हुए हैं और विश्वविद्यालय के संपत्ति, गांड़ियों आदि को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया है. इस हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हुए हैं.

जाधवपुर विश्वविद्यालय और प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय ने छात्रों पर बरबर हमला करार दिया है. इसके अलावा जाधवपुर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ और ऑल बंगाल यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन ने हमले के निंदा करते हुए बयान जारी किया है.