Gujarat Exclusive > राजनीति > शरद यादव की बेटी सुभाषिनी ने थामा कांग्रेस का हाथ, काली पांडे ने भी ली सदस्यता

शरद यादव की बेटी सुभाषिनी ने थामा कांग्रेस का हाथ, काली पांडे ने भी ली सदस्यता

0
191

कभी जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एनडीए (NDA) के संयोजक रहे और अब लोकतांत्रिक जनता दल (Loktantrik Janata Dal) के अध्यक्ष  बिहार के दिग्गज नेता शरद यादव (Sharad Yadav) की बेटी सुभाषिनी राज राव (Subhashini Raj Rao) कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गईं. उनके साथ ही लोजपा के वरिष्ठ नेता काली पांडे भी कांग्रेस में शामिल हो गए.

माना जा रहा है कि सुभाषिनी (Subhashini Raj Rao) बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ सकती हैं. सुभाषिनी (Subhashini Raj Rao) और काली पांडे ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पवन खेड़ा, देवेंद्र यादव और अजय कपूर की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

यह भी पढ़ें: गुजरात में तनिष्क के शोरूम को मिली धमकियां, कंपनी के मैनेजर से लिखावाया माफीनामा

इस मौके पर कांग्रेस प्रवक्ता खेड़ा ने कहा, ”हमें गर्व है कि सुभाषिनी यादव कांग्रेस में शामिल हुई हैं. उनके पिता का भारत के संसदीय लोकतंत्र में बहुत बड़ा योगदान है.”

क्या बोलीं सुभाषिनी

कांग्रेस में शामिल होने के बाद शरद यादव की बेटी सुभाषिनी (Subhashini Raj Rao) ने कहा कि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं हैं. लेकिन, वह सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी का शुक्रिया अदा करती हैं. हमें बिहार को एक बेहतर राज्य बनाना है.

गौरतलब है कि शरद यादव पूर्व में जनता दल (U) के प्रमुख रहे हैं, लेकिन नीतीश कुमार के साथ अनबन के बाद उन्होंने अपनी अलग पार्टी बना ली थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में शरद यादव की नई पार्टी महागठबंधन का ही हिस्सा थी.

शरद यादव की तबीयत है खराब

शरद यादव की तबीयत बीते दिनों से खराब है और वो अभी एम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं. कुछ दिन पहले सुभाषिनी (Subhashini Raj Rao) ने ही पिता की तबीयत को लेकर एक बयान जारी किया था.

मालूम हो कि बिहार में इस बार तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होना है. वहीं 10 नवंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें