Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत के हाथों लगी कामयाबी, कोरोना वायरस का शिकार मरीज हुआ अस्पताल से डिस्चार्ज

भारत के हाथों लगी कामयाबी, कोरोना वायरस का शिकार मरीज हुआ अस्पताल से डिस्चार्ज

0
416

दुनियाभर में और खासकर चीन में तांडव मचा रहा कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा. लेकिन भारत को इसपर बड़ी जीत मिली है. दरअसल देश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी दी है कि केरल में जिन तीन लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टी हुई थी उनमें से एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और फिलहाल वह घर पर है. इससे पहले भी, एक मरीज को छुट्टी दे दी गई थी. अब भारत में इस वायरस से जूझकर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 2 हो गए हैं.

चीन में इस खतरनाक वायरस के चलते रोजाना सैकड़ों जानें जा रही हैं. ताजा आंकड़े की बात करें तो मरने वालों की संख्या 1,765 पहुंच गई है. हाल ही में इसके संक्रमण से एशिया के बाहर मौत का पहला मामला सामने आया. फ्रांस घूमने गई एक 80 वर्षीय चीनी महिला पर्यटक की मौत इस वायरस के कारण हुई है. चीन के हुवई प्रांत की महिला 16 जनवरी को फ्रांस गई थीं और संक्रमित होने पर 25 जनवरी को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई. वहीं, दुनियाभर के 67 हजार से ज्यादा लोग अब तक इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

चीन के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक कुल 66,492 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 2,641 नए मामले शुक्रवार को सामने आए. वहीं शनिवार को 1,373 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. चीन के अलावा हांगकांग में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई. यह संक्रमण के 56 मामले सामने आए हैं. मकाउ में भी 10 मामलों की पुष्टि हुई है.