Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विकास दुबे मामले में ऐसी होगी कार्रवाई, जिससे अपराधियों को मिलेगा सबक: यूपी ADG

विकास दुबे मामले में ऐसी होगी कार्रवाई, जिससे अपराधियों को मिलेगा सबक: यूपी ADG

0
637

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिला के बिकरू गांव में दिल दहला देने वाली पुलिस हत्याकांड का आरोपी विकास दुबे अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है. पुलिस विकास को पकड़ने के लिए अब इनाम की राशि को बढ़ाकर पांच लाख कर दिया है. इस बीच उत्तर प्रदेश के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे उन्होंने कहा कि कानपुर पुलिस हत्याकांड में शामिल आपराधियों को ऐसी सजा दी जाएगी जिससे लोगों को सबक मिले.

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि विकास दुबे के मामले में पुलिस के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है. बुधवार को उसके करीबी अमर दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया. उसके पास से पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए हैं. उसके उपर भी 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पुलिस ने अब तक विकास दुबे का साथ देने वाले जहान यादव, संजू दुबे और श्यामू कानपुर से गिरफ्तार किया है. जबकि फरीदाबाद से प्रभात, अंकुर और श्रवण नाम के तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

फरीदाबाद नेशनल हाईवे पर मौजूद ओयो होटल में लगे सीसीटीवी में विकास दुबे की तस्वीर कैद हुई है. उसके साथ उसके दो अन्य सहयोगी भी साथ में यहां रुके हुए थे. माना जा रहा है कि विकास फरीदाबाद में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार की मदद से दिल्ली की कोर्ट में समर्पण करने की तैयारी में था. होटल में विकास दुबे के होने की जानकारी हाथ लगने के बाद एसटीएफ और हरियाणा पुलिस विकास को पकड़ने का प्लान बना ही रही थी कि वह फरार हो गया. जिसके बाद हरियाणा और यूपी सीमा पर नाकेबंदी बढ़ा दी गई है.

कानपुर के बिकरू में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद से ही फरार चल रहे विकास दुबे पर इनाम बढ़ाकर ढाई लाख रुपया कर दिया गया है. इतना ही नहीं पुलिस विकास को गिरफ्त में लेने के लिए लखनऊ, दिल्ली, राजस्थान और नेपाल सीमा पर छापेमारी कर रही है.

बिना मास्क घर से निकलने वालों पर लगेगा जुर्माना, सीएम योगी ने दिया आदेश