Gujarat Exclusive > राजनीति > चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पंजाब के पूर्व प्रमुख ने छोड़ी पार्टी

चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पंजाब के पूर्व प्रमुख ने छोड़ी पार्टी

0
82

राजस्थान के उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना के बाद पार्टी आलाकमान ने जाखड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

सुनील जाखड़ ने शनिवार को अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से लाइव होकर कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया. लाइव के दौरान जाखड़ ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि उनको चापलूसों से सावधान रहना चाहिए और पार्टी को अपने हाथों में ले लेनी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपने दोस्त और दुश्मनों के बीच फर्क को समझना चाहिए.

सुनील जाखड़ पार्टी विरोधी गतिविधियों के खिलाफ अपने खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर पार्टी से नाराज थे. उनको पार्टी नेता तारीक अनवर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. फेसबुक लाइव के दौरान उन्होंने तारीक अनवर पर भी निशाना साधते हुए कहा कि नोटिस जारी करने वाला यह वही शख्स है जो पार्टी छोड़कर एनसीपी में चला गया था क्योंकि उसकी मांग थी कि विदेशी मूल की महिला देश की प्रधानमंत्री नहीं बने.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले भी उनकी नाराजगी सामने आई थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद सुनिल जाखड़ का नाम भावी मुख्यमंत्रियों की सूची में सबसे ऊपर था, लेकिन बाजी चरणजीत सिंह चन्नी ने मार ली थी. उसके बाद सुनील जाखड़ ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी, नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने से पहले सुनील जाखड़ इस पद पर थे. लेकिन नवजोत की वजह से उनको यह पद भी गंवाना पड़ा था.

हिंदी देश की भाषा है, गृह मंत्री अमित शाह को स्वीकार करनी चाहिए चुनौती: संजय राउत