Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना के बढ़ते मामलों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, गुजरात सरकार को लगाई फटकार

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, गुजरात सरकार को लगाई फटकार

0
577

कोरोना के बढ़ते मामले और कोरोना संक्रमितों को अस्पतालों में दी जाने वाली व्यवस्था को लेकर देश की सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई है. Supreme Court Corona

कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि कोरोना मरीजों का उचित इलाज और कोरोना रोगियों का सम्मानजनक अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को लेकर 4 राज्यों से दो दिन के अंदर स्टेटस रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया है.

दो दिनों के स्टेटस रिपोर्ट दायर करने का दिया निर्देश  Supreme Court Corona

इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोरोना को लेकर स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. अगर सरकार की ओर से पर्याप्त तैयारी नहीं की गई तो दिसंबर में हालात और ज़्यादा खराब हो सकते है.

कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले को लेकर आत्ममंथन करें और यह बताए कि मौजूदा हालात से निपटने के लिए क्या कुछ कदम उठाए जा रहे हैं.

कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को करेगी. Supreme Court Corona

गुजरात सरकार को लगाई फटकार

गुजरात में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को दरकिनार कर राज्य में बेलगाम समारोहों, शादियों और कार्यक्रमों पर कोर्ट ने गुजरात सरकार को फटकार लगाई है.

जस्टिस एम आर शाह ने कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद गुजरात में हालात सबसे खराब हैं. सरकार से सवाल करते हुए कोर्ट ने कहा कि आपकी नीति क्या है? क्या हो रहा है?

गुजरात में कोरोना की स्थिति Supreme Court Corona

गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 1,515 नए मामले दर्ज किए गए थे. कल के मुकाबले आज नए मामलों में थोड़ी कमी दर्ज की गई है. Supreme Court Corona

गुजरात में कोरोना महामारी की स्थिति खतरनाक स्तर तक पहुँच गई है. कोरोना वायरस के दैनिक मामलों की संख्या में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है.

आज गुजरात में कोरोना के 1495 नए मामले दर्ज किए गए. जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,97,412 हो गई है. वहीं आज कोरोना से 13 अन्य मरीजों की मौत हो गई.

जिसके बाद राज्य में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 3859 हो गई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात के हर जिले में बढ़ा कोरोना का खतरा, 1495 नए मामले दर्ज