Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना में क्रिएटिविटी, सूरत में दुल्हा और दुल्हन के लिए बनाए जा रहे हैं हीरों से जड़ा मास्क

कोरोना में क्रिएटिविटी, सूरत में दुल्हा और दुल्हन के लिए बनाए जा रहे हैं हीरों से जड़ा मास्क

0
277

सूरत: कोरोना महामारी की वजह से काम-धंधा को भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन कोरोना संकट काल के बीच कई उद्योग अरबों रुपये का फायदा भी उठा रहे हैं.

कोरोना पर काबू पाने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. कुछ लोगों ने मास्क को फैशन के साथ गहने के रूप में उपयोग करना शुरू कर दिया है.

मुंबई में एक परिवार ने हीरों से बने एक मास्क को बनवाने का फैसला किया है. सूरत के एक ज्वैलर्स को इस मास्क को बनाने का ऑर्डर मिला है.Surat Diamond Mask

सूरत के ज्वैलर्स को मिल रहा है ऑर्डर

सूरत को “डायमंड सिटी” के रूप में जाना जाता है. सूरत अपने हीरे के आभूषणों के लिए विदेशों में भी जाना जाता है. गहनो पर रचनात्मकता के लिए भी सूरत को जाना जाता है.

सूरत के ज्वैलर्स को ऑर्डर मिल रहे हैं. मौजूदा समय में कोरोना महामारी की वजह से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. मास्क का इस्तेमाल फैशन के रूप में भी किया जा रहा है.

सूरत के ज्वैलर्स को मुंबई के 6 परिवारों ने शादी के लिए हीरे जड़े मास्क बनाने का ऑर्डर किया है.

यह भी पढ़ें: अहमदबाद: सिविल अस्पताल में अब तक 455 कोरोना वॉरियर्स हो चुके हैं संक्रमित

मास्क को दिया जा रहा फैशन का रंग Surat Diamond Mask

इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन के गुजरात निदेशक नैनेष पच्चीगर ने गुजरात एक्सक्लूसिव से बातचीत करते हुए कहा कि फिलहाल मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है.

ऐसे में लोग मास्क को भी फैशन के तौर पर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. सूरत में ज्वैलर्स द्वारा बनाए गए डायमंड जड़े मास्क मुंबई में बेचे जा रहे हैं.

शादी के अवसरों के अलावा, हीरे के मास्क की मांग भी बढ़ गई है. मुंबई के ज्वैलर्स द्वारा सूरत के ज्वैलर्स डायमंड मास्क बनाने का ऑर्डर कर रहे हैं.Surat Diamond Mask

डायमंड वाले इस मास्क की प्राथमिक कीमत 1.5 लाख रुपया रखा गया है. इस मास्क में 165 कैरेट हीरा को लगाया गया है.

हीरा जड़ित ऐसा 12 मास्क को फिलहाल बनाने का ऑर्डर दिया गया. Surat Diamond Mask

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

माउंट आबू घूमने गए गुजराती पर्यटकों पर कुल्हाड़ी से हमला