Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत पुलिस ने शुरू की सराहनीय मुहिम, 21 दिनों तक नहीं वसूलेगी जुर्माना

सूरत पुलिस ने शुरू की सराहनीय मुहिम, 21 दिनों तक नहीं वसूलेगी जुर्माना

0
4492

सूरत: कोरोना महामारी की वजह से लंबे तालाबंदी ने आम लोगों के साथ है अच्छे-अच्छे व्यापारियों की कमर तोड़ दी है. एक तरफ जहां लोगों को आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ सरकार सरकारी तिजोरी को भरने के लिए नियमों का पालन नहीं करने वालों से भारी जुर्माना वसूल रही है. ऐसे में गुजरात की आर्थिक राजधानी मानी जाने वाली सूरत पुलिस ने सराहनीय मुहिम शुरू किया है.

सूरत शहर के पुलिस आयुक्त राजेंद्र ब्रह्मभट्ट के मार्गदर्शन के तहत यातायात विभाग के डीसीपी प्रशांत सुम्बे ने आज एक प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधिक करते हुए बताया कि सूरत पुलिस अगले 21 दिनों तक I FOLLOW मुहिम चलाएगी. इस मुहिम के तहत नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों से जुर्माना नहीं वसूला जाएगा बल्कि नियमों का पालने के लिए उन्हें जागरुक किया जाएगा.

सूरत यातायात विभाग के डीसीपी सुम्बे ने कहा,“ जो लोग यातायात और कोरोना को लेकर जारी सरकारी दिशा-निर्दोशों का पालन करें उन्हें सम्मानित किया जाएगा. लेकिन नियम तोड़ने वालों से जुर्माना नहीं वसूला जाएगा. बल्कि उन्हें नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा.”

गौरतलब हो कि कोरोना पर काबू पाने के लिए लागू की गई देशव्यापी तालाबंदी की वजह से लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है. सूरत में बीते कुछ दिनों से नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई कर सूरत पुलिस 10 लाख से ज्यादा रुपया जुर्माना के तौर पर लोगों से वसूलती थी. लेकिन अब पुलिस ने इस अभियान के तहत लोगों को बड़ी राहत दी है. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस के इस अभियान से लोग नियमों का पालन करने को लेकर कितना जागरुक होते हैं.

सूरत के बाद राजकोट में चाय-पान की दुकानों पर फिर से लगा ताला