Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत के इस इलाके में आज से चाय और पान की दुकानों को किया गया बंद

सूरत के इस इलाके में आज से चाय और पान की दुकानों को किया गया बंद

0
786

सूरत: दिवाली के दौरान की गई गलती का आज लोग बड़ी कीमत अदा कर रहे हैं. पिछले तीन-चार दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी गई है. Surat shop closed

नए मामलों की संख्या में दर्ज की जाने वाली वृद्धि के बाद जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है. कोरोना पर काबू पाने के लिए अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है.

जबकि सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है. सूरत में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. Surat shop closed

इसलिए सूरत नगर पालिका ने सख्त कदम उठाते हुए मध्य क्षेत्र में चाय और पान की दुकानों को बंद करने का फैसला किया है.

सूरत के मध्य क्षेत्र की दुकानों को बंद रखने का निर्देश  Surat shop closed

गुजरात में कोरोना का प्रकोप बढ़ गया है. अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन तत्काल कदम उठा रही है.

सूरत नगर निगम ने आज से तीन दिनों के लिए मध्य क्षेत्र में चाय और पान के स्टालों को बंद करने का फैसला किया है.

मध्य क्षेत्र में मौजूद नानपुरा, सलाबतपुरा, बेगमपुरा, महिधरपुरा, गोपीपुरा, सोनी और वाडी फणिया सहित क्षेत्रों में चाय और पान की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. Surat shop closed

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में बढ़ेगा कर्फ्यू या नहीं? गुजरात सरकार आज शाम करेगी फैसला

परीक्षण बढ़ाने पर जोर

सूरत में कोरोना के नए मामलों की संख्या में दर्ज की जाने वाली वृद्धि की वजह से राज्य सरकार ने रात में कर्फ्यू की घोषणा की गई है.

कर्फ्यू के दौरान बिना किसी कारण के सार्वजनिक सड़कों पर यात्रा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही सूरत नगर निगम ने अधिकारियों को सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिए हैं.

इसके साथ कोरोना परीक्षण बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा. डोर-टू-डोर सर्वेक्षण के साथ-साथ कोंटेक्ट ट्रेसिंग को भी बढ़ाया जाएगा. Surat shop closed

बाहर से आने वाले लोगों को नगर निगम की टीम को देनी होगी जानकारी

सूरत के नगर आयुक्त बंछानिधि पाणि ने सोसायटी के अध्यक्षों के साथ एक बैठक की और सुझाव दिया कि बाहर से आने वालों की जानकारी नगर पालिका को देनी होगी.

इसके अलावा डॉक्टरों के साथ बैठक करने के बाद अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन सिस्टम, वेंटिलेटर, स्टाफ और सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने का अनुरोध किया.

90 धन्वंतरी रथों से 360 इलाकों को सर्वे कराया जाएगा. इसके अलावा एंट्री पोइंट पर कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की गई है. Surat shop closed

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अजमेर के ख्वाजा गरीब नवाज पहुंचे हार्दिक पटेल, कोरोना मुक्त भारत की मांगी दुआ