Gujarat Exclusive > गुजरात > सूरत: पलसाणा के चलथाणा गांव में गटर की सफाई करने उतरे 2 मजदूरों की दम घुटने से मौत

सूरत: पलसाणा के चलथाणा गांव में गटर की सफाई करने उतरे 2 मजदूरों की दम घुटने से मौत

0
308

सूरत: पलसाना तालुका के चलथाण गांव में साला और बहनोई की मौत दम घुटने से होने की जानकारी सामने आई है. दोनों सफाई मजदूर इमारत के चोक हुए नाले की सफाई के लिए गटर में उतरे थे. एसिड के धुएं से दोनों बेहोश हो गए क्योंकि गटर को साफ करने के लिए एसिड डाला था.

जिसके बाद इमारत के मालिक और स्थानीय लोगों ने मजदूरों को बाहर निकाल कर इलाज के लिए 108 एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले गए. जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने दोनों सफाईकर्मियों को मृत घोषित कर दिया. बता दें कि दोनों साला और बहनोई सीवर की सफाई का काम कर रहे थे.

पलसाना तालुका के चलथाण गांव में संजीवनी अस्पताल के सामने मौजूद ओटीएस बिल्डिग बनाया गया. भवन के शौचालय और बाथरूम को मुख्य गटर से जोड़ा गया है. लेकिन समय-समय पर इसकी सफाई करने के लिए बिल्डर सफाईकर्मियों को बाहर से मजदूरी पर बुलाकर इसकी सफाई करवाता है. बीते सोमवार को बिल्डर ने प्रमोद राजू तेजी और विशाल नामदेव को बुलाया था.

यह लोग देर शाम 7:30 बजे पहुंचे और सफाई के लिए जरूरी केमिकल और रॉड से गटर साफ करने के लिए उतरे. इसी बीच नाले में दम घुटने से सफाई कर्मी बेहोश होकर गिर पड़े. जिसके बाद दोनों को पलसाना इलाज के लिए लाया गया जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है.

अहमदाबाद के साबरमती सेंट्रल जेल में कोरोना का कहर, 20 कैदी संक्रमित