Gujarat Exclusive > गुजरात > राजस्थान के कन्हैया की तरह गुजराती युवक को मिली जान से मारने की धमकी

राजस्थान के कन्हैया की तरह गुजराती युवक को मिली जान से मारने की धमकी

0
284

सूरत: उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या को लेकर गुजरात के एक युवक को सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने की वजह से कन्हैया की तरह गला रेत कर मारने की धमकी मिली है. युवक ने सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस प्राथमिकी कर युवक को बंदूकधारी का संरक्षण दिया गया है.

सूरत निवासी युवराज पोखराना को सिर काटने की धमकी मिली है. पोखराना का कहना है कि उनके पूर्वज उदयपुर के रहने वाले हैं और वह दर्जी की हत्या से व्यथित है. मैंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में एक टिप्पणी की, जिसके बाद मुझे सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया. इतना ही नहीं मुझे जान से मारने की धमकी दी गई है. इसलिए मैंने सूरत पुलिस से संपर्क किया और प्राथमिकी दर्ज कराते हुए मैंने अपने परिवार के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग की है.

धमकी देने वाले युवक का नाम है फैसल
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बीते दिनों युवराज पोखराना उदयपुर हत्याकांड की कड़ी निंदा की थी, जिसके बाद पहले को पोखरना को ट्रोल किया गया उसके बाद फैसल नाम के युवक ने उसे धमकाया. युवराज के मुताबिक “मैंने टिप्पणी की थी कि कन्हैयालाल की लोगों के एक विशेष समूह ने बेरहमी से हत्या कर दी थी.” इससे उस समुदाय के लोग आहत हैं. इसलिए मुझे जान से मारने की धमकी मिलने लगी.

गौरतलब है कि सोमवार को उदयपुर के धनमंडी कस्बे में कन्हैया लाल की दुकान में दो लोग ग्राहक बनकर आए थे. जैसे ही कन्हैया ने एक के कपड़े का नाप लेने लगा इसी दौरान दूसरे ने चाकू से गला काटकर हत्या कर दी थी. हत्यारों ने घटना का एक वीडियो भी पोस्ट करते हुए कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला लेना जारी रखेंगे. बाद में दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया गया है फिलहाल एनआईए मामले की जांच कर रही है.

भगवान जगन्नाथ की 145वीं रथयात्रा, पुलिस फेस डिटेक्टर कैमरा से कर रही निगरानी