Gujarat Exclusive > बेवजह बाहर निकलने वालों के वाहन जब्त, सूरत पुलिस की सख्त कार्रवाई

बेवजह बाहर निकलने वालों के वाहन जब्त, सूरत पुलिस की सख्त कार्रवाई

0
1721

देश में जारी तालाबंदी के दौरान भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसकी वजह लॉकडाउन को और सख्त बना दिया गया है. तालाबंदी के दौरान बेवजह घर से निकलने वाले लोगों पर सूरत शहर ट्रेफिक पुलिस सख्त कार्रवाई कर अच्छी-खासी रकम वाहन चालकों से वसूल कर रही है. पहले यह तय किया गया था कि बाहर निकलने वालों से कोई दंड नहीं वसूला जाएगा, पर लोग बेवजह ही बाहर निकलने लगे, तो उनसे जुर्माना वसूला जाने लगा.

सबसे पहले 22 से 24 मार्च को राज्य सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी. इसके बाद केंद्र सरकार ने भी संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी. पिछले 17 दिनों में लॉकडाउन में बाहर निकलने वालों से 36 लाख रुपए वसूले गए हैं. इसमें से पिछले दो ही दिनों में 8 लाख की वसूली की गई.

3556 लोग हिरासत में

कोरोना वायरस की महामारी के बीच सूरत शहर पुलिस द्वारा सख्ती से लॉकडाउन पर अमल किया जा रहा है. धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 1333 लोगों के वाहन जब्त किए गए. उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान सूरत शहर पुलिस द्वारा कुल 3536 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन लोगों की निगरानी के लिए 154 ड्रोन कैमरे, 8 सीसीटीवी कैमरे, 20 साइबर क्राइम के तहत आरोपियों की धरपकड़ की गई है.

तालाबंदी के बीच नर्मदा जिला में मौत के मुंह में रहने वाला परिवार, एक दिन के मोहलत की कर रहा है मांग