Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान को सता रहा हिंदुस्तान का डर, कुरैशी बोले- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

पाकिस्तान को सता रहा हिंदुस्तान का डर, कुरैशी बोले- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

0
198

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) का डर आज भी पड़ोसी मुल्क को चैन से सोने नहीं दे रहा है. आलम ये है कि पाकिस्तान को डर है कि भारत फिर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) कर सकता है और इसको पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने खुद महसूस किया है.

कुरैशी ने शुक्रवार को UAE में कहा कि पाकिस्तान के पास भारत द्वारा आगामी सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) के सबूत हैं और उन्हें डर है कि भारत फिर से पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) कर सकता है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना संक्रमण पर हो रहा काबू, 24 घंटे में 1075 नए मामले

अबुधाबी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उन्हें अपनी इंटेलीजेंस फोर्सेज के माध्यम से ये पता चला है कि भारत, पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) करने की योजना बना रहा है. उन्होंने कहा कि भारत अपने आंतरिक मसलों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर सकता है. कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान इससे मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

याद आई शांति की जिम्मेदारी

पाक विदेश मंत्री ने कहा कि हम दुनिया को याद दिलाते हैं कि शांति एक सामूहिक जिम्मेदारी है. भारत अपनी घरेलू परेशानी से ध्यान हटाने की कोशिश में है और वो हमें अस्थिर करना चाहता है. हम अपील करते हैं कि दुनिया उस ऐसा करने से रोके.

सेना पीओके में किया था Surgical Strike

मालूम हो कि 2016 में भारतीय सेना ने उरी हमले का बदला लेने के लिए पीओके में जाकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था. इस सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गए थे. पिछले साल पुलवामा हमले के बाद भी भारत ने एयरस्ट्राइक के जरिए बालाकोट में आतंकी ठिकाने पर हमला किया था. हालांकि शुरुआत में पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक की घटना से इनकार करता रहा लेकिन बाद में उसने ये कहते हुए स्वीकार किया था कि उस स्ट्राइक से उसे कोई नुकसान नहीं हुआ.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें