Gujarat Exclusive > यूथ > सुशांत केस में लगातार दूसरे दिन एनसीबी के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती

सुशांत केस में लगातार दूसरे दिन एनसीबी के सामने पेश हुईं रिया चक्रवर्ती

0
881

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh) की मौत के मामले में संदिग्ध रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ड्रग्स कनेक्शन के मामले में एनसीबी की पूछताछ के दायरे में हैं. आज लगातार दूसरे दिन रिया से पूछताछ हो रही है. उनके भाई शौविक चक्रवर्ती पहले ही 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड में हैं.

रिया से रविवार को एनसीबी ने इस मामले में पहली बार करीब छह घंटे की पूछताछ की थी.

रिया सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे बल्लार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी (NCB) दफ्तर पहुंचीं. वह पुलिस कर्मियों के साथ वहां पहुंचीं और उनके पास एक बैग भी था.

यह भी पढ़ें: जुबानी जंग के बीच कंगना रनौत को Y कैटेगरी की सुरक्षा, ट्वीट कर अदा किया शुक्रिया

एनसीबी ने कहा था कि जब रिया (Rhea Chakraborty) पूछताछ के लिए पेश होंगी तो वह उनका उनके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत (Sushant Singh) के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और सुशांत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत से आमना-सामना कराना चाहती है.
इससे इस कथित मादक पदार्थ गिरोह में सभी की भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें.

एनसीबी ने पिछले कुछ दिनों में मामले की जांच के दौरान इन तीनों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले रिया (Rhea Chakraborty) से प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी हैं.

एनसीबी ने अब तक इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से छह इस जांच से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं जबकि दो को उसने एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत जांच शुरू होने के बाद गिरफ्तार किया. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh) 14 जून को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मृत मिले थे.

आमना-सामना करा रही एनसीबी

खबर है कि एनसीबी की टीम रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है. आज ही शौविक और रिया (Rhea Chakraborty) को भी आमने सामने बैठाकर पूछताछ होगी, ऐसी भी खबरें हैं.

भाई को देख भावुक हुईं रिया

दो घंटे से रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से पूछताछ हो रही है और खबर मिली है कि रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती का जब आमना-सामना हुआ तो रिया भावुक हो गईं और शौविक को देखकर फूट-फूटकर रोने लगीं, उनके भाई शौविक भी रोने लगे. इसके बाद जांच कर रहे अधिकारियों ने दोनों को शांत कराया.

विसरा लाया गया दिल्ली

उधर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh) के विसरा को जांच के लिए नई दिल्ली लाया गया है और इसे हवाई यात्रा के माध्यम से मुंबई से दिल्ली पहुंचाया गया है.
सुशांत (Sushant Singh) के विसरा की जांच एम्स के 5 डॉक्टर्स की फॉरेंसिस टीम करेगी. जांच में ये पता लगाया जाएगा कि सुशांत सिंह (Sushant Singh) को जहर दिया गया था या नहीं. 10 दिनों में सुशांत के विसरा की जांच रिपोर्ट सामने आ जाएगी.

AIIMS की फॉरेंसिक टीम सुरक्ष‍ित रखे गए सुशांत के विसेरा का टेस्ट कर रही है. मेडिकल टीम को शक है कि कहीं सुशांत को जहर (Sushant Singh) तो नहीं दिया गया था.
AIIMS के फोरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड और सुशांत केस के लिए गठित मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया कि जांच दस दिन के अंदर की जाएगी और रिपोर्ट भी आ जाएगी.
इस मामले को लेकर मेडिकल बोर्ड की अगली मीटिंग 17 सितंबर को होगी.

AIIMS के पास विसरा टेस्ट के लिए सभी इक्व‍िपमेंट्स मौजूद हैं. ये इक्व‍िपमेंट्स FBI द्वारा इस्तेमाल किए जाते हैं. ऐसे में चूक की कोई गुंजाइश नहीं है.

जैद और बासित की जमानत पर सुनवाई टली

वहीं मुंबई जिला अदालत ने जैद विलात्रा और अब्दुल बासित की जमानत अर्जी पर सुनवाई 9 सितंबर तक के लिए मुल्तवी कर दी है.
आज उनके वकील ने दोनों की जमानत के लिए अर्जी दाखिल की थी कि इन पर जिन धाराओं के तहत आरोप तय किए हैं वो जमानत योग्य हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें