Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सुशांत सिंह केस में रिया के भाई शौविक और मिरांडा को 9 सितंबर तक रिमांड में भेजा गया

सुशांत सिंह केस में रिया के भाई शौविक और मिरांडा को 9 सितंबर तक रिमांड में भेजा गया

0
528

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) में हर रोज कुछ नई जानकारियां सामने आ रही हैं. सीबीआई लगातार पूछताछ का सिलसिला जारी रखे हुए है. इस बीच सीबआई की टीम और एम्स की फॉरेंसिक टीम आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के फ्लैट पर पहुंची.

वहीं रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुएल मिरांडा को 9 सितम्बर तक के लिए रिमांड में रखने का आदेश दिया गया है. कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि ये दोनों NCB की कस्टडी में रहेंगे. मजिस्ट्रेट नरेंद्र जोशी ने ये फैसला सुनाया है. साथ ही कैजान को 14 दिनों के लिए जुडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है.

शौविक चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने एनसीबी रिमांड का विरोध किया है.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में शुक्रवार को एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिया के भाई शोविक और सुशांत के हाउज मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें: एनडीए में जाने से मांझी की नैया होगी पार, कल होगा पार्टी का विलय

वहीं खबर आ रही है कि दीपेश सावंत को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. उसे एक गवाह के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. आज उसका स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किया जाएगा.

सुनाई से पहले कोरोना टेस्ट

शौविक, सैमुअल मिरांडा, जैद और बसित को सायन अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया. यहां शौविक, सैमुअल, जैद, बसित का कोविड टेस्ट हुआ. शौविक, सैमुअल मिरांडा, जैद और बसित का कोविड टेस्ट निगेटिव आया है.

खबर है कि एनसीबी आज शाम 5 बजे रिया चक्रवर्ती को समन भेज सकता है. कल रिया से एनसीबी पूछताछ कर सकता है.

सुशांत के फ्लैट पर पहुंची सीबीआई की टीम

इससे पहले सीबीआई टीम आज फिर सुशांत (Sushant Singh Rajput) के घर पहुंची. खास बात यह है कि सीबीआई की टीम के साथ सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह भी थीं. साथ ही टीम के साथ मीतू के अलावा सिद्धार्थ पिठानी, केशव, नीरज भी थे.

अधिकारियों ने बताया है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के घर का जायजा लेने के बाद डॉक्टरों की टीम अपनी रिपोर्ट देगी.

पिछले महीने इस मामले की जांच में दिल्ली एम्स से मदद मांगी थी. इस मामले की जांच में सीबीआई के अलावा ईडी, एनसीबी भी जांच कर रही हैं.

सीन रिक्रिएट करने की कोशिश

कहा जा रहा है कि क्राइम सीन फिर रिक्रिएट किया जा रहा है. इसके साथ ही मीतू सिंह ने जो बयान सीबीआई को दर्ज करवाया है और अन्य लोगों ने जो बयान दर्ज करवाया है. उसे लेकर आमने-सामने पूछताछ की जाएगी.

ये सभी वो लोग हैं, जो सुशांत के कथित सुसाइड के वक्त मौजूद थे या सुशांत (Sushant Singh Rajput) के शव को पहली बार देखा था.

सीबीआई फॉरेंसिंक टीम के साथ घर के कोने-कोने के देख रही है. इसके साथ ही उसकी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी कर रही है.

दूसरी बार पहुंची है सीबीआई की टीम

मालूम हो कि कि सीबीआई सुशांत (Sushant Singh Rajput) के घर पर दूसरी बार आई है. पहली बार जब सीबीआई 23 अगस्त को आई थी, तब सीबीआई की जांच का दूसरा दिन था. 21 अगस्त को सीबीआई को केस सौंपा गया था. सीबीआई ने पिछले 16 दिनों से अब तक कई लोगों के बयान दर्ज करने के बाद सीबीआई ने विस्तारित जांच के लिए यहां पहुंची है.

मीतू सिंह मुंबई में ही रहती हैं. इस वजह से ऐसा माना जा रहा है कि सुशांत से जुड़ी हुई काफी अहम जानकारियां उनके पास मौजूद हो सकती है.

14 जून को सुशांत की हुई थी मौत

मालूम हो कि सुशांत सिंह (Sushant Singh Rajput) 14 जून को मुंबई स्थित आवास पर मृत अवस्था में पाए गए थे.
मुंबई पुलिस ने दावा किया था कि एक्टर ने आत्महत्या की है. इसके बाद जुलाई में सुशांत के परिवार की रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

टीचर्स डे पर पीएम मोदी ने शिक्षकों के योगदान को किया याद, कहा- हमारे टीचर ही हमारे हीरो