Gujarat Exclusive > यूथ > सुशांत केस में रिया के भाई शौविक को पूछताछ के लिए साथ ले गई एनसीबी की टीम

सुशांत केस में रिया के भाई शौविक को पूछताछ के लिए साथ ले गई एनसीबी की टीम

0
656

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में ड्रग्स के इस्तेमाल के आरोपों की जांच कर रहा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है.

शोविक चक्रवर्ती को उनके घर से नीचे लाया गया है और एनसीबी की टीम उन्हें अपने साथ ले गई है. एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को पूछताछ के लिए साथ ले जाया गया है.

मालूम हो कि रिया और मिरांडा के बीच व्हाट्सएप चैट सामने आई थी जिसमें ड्रग्स को लेकर बातचीत हो रही थी और ड्रग्स कनेक्शन में आरोपी जैद ने भी शोविक और मिरांडा का नाम लिया था.

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना ने बिगाड़ी हालत, 24 घंटे में 83341 नए मामले और 1096 की मौत

इसके अलावा एजेंसी की दूसरी टीम सुशांत (Sushant Singh Rajput) के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के घर की तलाशी लेने पहुंची थी, जिसके बाद उसे भी घर से पूछताछ के लिए ले जाया गया है.

एनसीबी एक टीम शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती के घर की तलाशी लेने के लिए पहुंची थी, जिसके बाद शौविक को अपने साथ ले गई है. बताया जा रहा है कि NDPS एक्ट के तहत शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ की जाएगी.

रिया के घर से डायरी लगी हाथ

खबरों के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती और शोविक चक्रवर्ती के घर से एनसीबी ने एक डायरी भी बरामद की है. माना जा रहा है कि इसमे ड्रग पेडलर्स के नाम या माफिया के नाम हो सकते हैं. ड्रग्स से जुड़े ट्रांजेक्शन की भी इस डॉयरी में सूचना होने की संभावना है.

एनसीबी की पूछताछ शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा से पहले अलग-अलग होगी और फिर उसके बाद दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ होगी, ऐसी जानकारी सामने आई है.

हालांकि रिया और शोविक चक्रवर्ती के घर से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है और उनके घर से सिर्फ इलेक्ट्रोनिक डिवाइसेस सीज़ की गई हैं.

कैसे जुड़ रहे हैं लिंक

1 सितंबर को एनसीबी ने मुंबई से ज़ैद विलात्रा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में पता चला कि वो बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा के टच में था. ये दोनों लोग शौविक चक्रवर्ती के संपर्क में थे.
ब्यूरो को इन दोनों के साथ शौविक की बातचीत को पुख्ता करते हुए इनके बीच चैट्स मिले हैं.
इस केस में एनसीबी ने अभी तक कुल तीन गिरफ्तारियां की हैं. ब्यूरो ने करन, अब्बास और ज़ैद को गिरफ्तार किया गया है.

बासित परिहार को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है उसे अभी अरेस्ट नहीं किया है.
बासित परिहार पर ज़ैद और शौविक, मिरांडा के बीच मिडिलमैन की तरह काम करने का आरोप है.

कौन है सैमुअल मिरांडा?

सैमुअल मिरांडा सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का हाउस मैनेजर रह चुका है. सैमुअल का काम सुशांत (Sushant Singh Rajput) के घर का ध्यान रखना, स्टाफ को हैंडल करना, उन्हें सुपरवाइज करना और उनकी सैलरी देना था.
उसने इस जॉब के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था. फिर कंसलटेंसी ने सैमुअल को बुलाया और सुशांत के घर भेजा.

अपने एक बयान में सैमुअल ने कहा था कि जॉब अप्लाई करने के बाद सुशांत (Sushant Singh Rajput) की बहन प्रियंका ने उससे संपर्क किया था. उसे कैप्री हाईट्स में बुलाया गया था. प्रियंका-सिद्धार्थ ने उसका इंटरव्यू लिया था और सुशांत के घर का हाउस मैनेजर हायर किया था. सैमुअल को 80 हजार सैलरी पर रखा गया था. 22 मार्च को जब लॉकडाउन शुरू हुआ तो सुशांत (Sushant Singh Rajput) ने सैमुअल को अपने घर पर रहने को कहा था. इसलिए सैमुअल ने सुशांत (Sushant Singh Rajput) के फ्लैट जाना छोड़ दिया था. सैमुअल ने बताया था कि मई 2020 से सुशांत संग उनका कोई संपर्क नहीं था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें