Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > 22 दिसंबर से SVP अस्पताल में शुरू होगा गैर कोरोना मरीजों का इलाज

22 दिसंबर से SVP अस्पताल में शुरू होगा गैर कोरोना मरीजों का इलाज

0
198

गुजरात में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए अब अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल (SVP Hospital) में गैर कोरोना मरीजों का इलाज कल यानी 22 दिसंबर से शुरू करने का फैसला लिया गया है. कोरोना महामारी के फैलने के बाद से अस्पताल (SVP Hospital) ने गैर कोरोना मरीजों का इलाज बंद कर रखा था.

मार्च में कोरोना महामारी फैलने के बाद से एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) में कोरोना को छोड़कर अन्य विभागों की सेवाओं को बंद कर दिया गया था और इस अस्पताल (SVP Hospital) को कोरोना के मरीजों के लिए रिजर्व कर दिया गया था. अब तक एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) में 12,000 से अधिक कोरोना रोगियों का इलाज किया गया है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में 2 महीने बाद दर्ज हुए एक हजार से कम नए मामले, 24 घंटे में 960 मरीज मिले

एसवीपी के विभिन्न विभाग होंगे शुरू

अस्पताल (SVP Hospital) ने जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, गायनोकलॉजी , आर्थोपेडिक, पेडिएट्रिक्स, डर्मेटोलॉजी और साइकेट्री जैसे विभागों की सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है. इसके अलावा, कार्डियो थोरेसिक, कार्डियोलॉजी, न्यूरो मेडिसिन, न्यूरो सर्जरी, गैस्ट्रो मेडिसिन, गैस्ट्रो सर्जरी, रूमेटोलॉजी, प्लास्टिक सर्जरी, एंडोक्रिनोलॉजी और पीडियाट्रिक सर्जरी जैसे सुपरस्पेशियलिटी विभाग भी शुरू किए जाएंगे. इन विभागों द्वारा 22 दिसंबर से आउटडोर और इनडोर दोनों सेवाएं प्रदान की जाएंगी.

आपातकालीन सेवाएं नहीं होंगी शुरू

अस्पताल (SVP Hospital) ने एक बयान में कहा कि इसने अन्य विभागों में इलाज के लिए आने वाले लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय किए हैं कि वे कोरोना से संक्रमित न हों. अस्पताल प्रशासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि मरीजों के बोझ, उपलब्ध बुनियादी सुविधाओं, कर्मचारियों की उपलब्धता और आईसीयू की व्यस्तता को देखते हुए अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं फिर से शुरू नहीं होंगी.

गुजरात में कोरोना के मामलों में कमी

राज्य में पिछले दो महीने में पहली बार सोमवार को एक हजार से भी कम नए मामले दर्ज किए गए. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना (Gujarat Covid-19) के 960 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान सात लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2,36,259 हो गई है. वहीं अब तक  कोरोना (Gujarat Covid-19) से कुल 4,241 लोगों की मौत हो चुकी है. गुजरात में आज कोरोना के 54,612 टेस्ट किए गए. राज्य में अब तक 91,08,393 टेस्ट किए गए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें