Gujarat Exclusive > गुजरात > एसवीपी अस्पताल में रक्त दान करने वाले को दिया गया Expire हो चुका बिस्कुट!

एसवीपी अस्पताल में रक्त दान करने वाले को दिया गया Expire हो चुका बिस्कुट!

0
425

अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) में रक्त दान करने गए लोग उस समय हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि उन्हें वे बिस्कुट के पैकेट पकड़ाए गए हैं जो पहले ही एक्सपायर हो चुके हैं. यानी जिनके खाने योग्य की अवधि पहले ही समाप्त हो चुकी है.

मालूम हो कि एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) अहमदाबाद के मुख्य कोरोना अस्पतालों में से एक है.

जानकारी के मुताबिक, रक्तदाताओं को रक्त दान के बाद फ्रूटी, वेफर्स और पारले-जी बिस्कुट दिए गए. हालांकि रक्तदाताओं को बिस्कुट खाने के बाद अजीब आया जिसके बाद उनमें से एक रक्तदाता ने बिस्कुट का विवरण चेक किया. चेक करने पर उसे पता चला कि बिस्कुट की एक्सपायरी डेट पहले ही समाप्त हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें: गुजरात सीएमओ का एक और कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

रक्तदाता ने एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) के ब्लड बैंक के कर्मचारियों को इसके बारे में सूचित किया कि बिस्कुट खाने योग्य नहीं है. जिन्होंने उसे नष्ट कर दिया. हालांकि रक्तदाताओं ने इससे पहले उसका वीडियो बना लिया.

कैसे प्रकाश में आया मामला

रमोल निवासी वसीम तैय्यब चौहान अपने रिश्तेदार के लिए रक्त दान करने के लिए एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) के ब्लड बैंक में गए थे. एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) की 10वीं मंजिल पर ब्लड बैंक है. चौहान पिछले गुरुवार को वहां गए थे.
नियमों के मुताबिक, हर रक्तदाता को रक्त दान के बाद बिस्कुट, वेफर्स और कोल्ड ड्रिंक दिए गए ताकि वे कमजोर महसूस नहीं करें.

इस दौरान चौहान ने महसूस किया कि पारले-जी बिस्कुट से अजीब स्वाद आ रहा है. ऐसे में उन्होंने उसके बनाने और एक्सपायरी डेट की जांच की.

पता चला कि बिस्कुट के बनाने की तारीख फरवरी 2020 थी और वह निर्माण की तारीख से पांच महीने बाद एक्सपायर हो रहा था. चूंकि चौहान सितंबर में रक्तदान कर रहे थे, ऐसे में यह स्पष्ट था कि बिस्कुट की एक्सपायरी डेट उससे बहुत पहले ही समाप्त हो चुकी थी.

चौहान ने इसके बारे में एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) के कर्मचारियों को सूचित किया जिन्होंने पैकेट को नष्ट कर दिया. सवाल यह भी उठता है कि क्या एसवीपी अस्पताल (SVP Hospital) अब तक सभी रक्तदाताओं को एक्पायरी डेट वाली बिस्कुट दे रहा था. यह भी पता नहीं चला है कि अस्पताल ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं या नहीं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें