Gujarat Exclusive > गुजरात > स्वामी नारायण संस्था वडताल की शानदार पहल, जरूरतमंदों तक पहुंचाई रही है 30 टन सब्जी

स्वामी नारायण संस्था वडताल की शानदार पहल, जरूरतमंदों तक पहुंचाई रही है 30 टन सब्जी

0
1446

कोरोना का कहर गुजरात सहित दुनिया भर में दिखाई दे रहा है. कोरोना की वजह से जारी तालाबंदी के बीच जहां सरकार गरीबों को दो वक्त की रोटी मुहैया करवाने के लिए मुफ्त में राशन दे रही है. वहीं दूसरी ओर सामाजिक संस्था से जुड़े लोग भी गरीबों की मदद के लिए बढ़ चढ़कर आगे आ रहे हैं. ऐसे में गुजरात की स्वामी नारायण संस्था वडताल भी तालाबंदी के दौरान 30 टन ताज़ी सब्जियों का किट बनाकर ज़रूरतमंदों तक पहुंचाने का काम कर रही है.

वडताल मंदिर के द्वारा दो हफ्तों से लगातार सब्जी की किट सोशल डिस्टेंसिंग के साथ तैयार कर जरुरतमंद लोगों के घरों तक पहुंचाया जा रहा है. प्रतिदिन दो से ढाई टन तारापुर, वलासण, ओड, अजरपुरा, नामण, उतरसंडा, जोण, पीज, अजरपुरा, अरड़ी, हथनोली, टुंडेल, अलिंद्रा, डभाण, नरसंडा, पिपलग डभाण, दावोल, चंगा, पेटलाद, वसो खांधली, जैसे इलाकों में वडताल मंदिर की ओर से यथासंभव सेवा दिया जा रहा है. वडताल मंदिर के संत, पार्षद और स्वयंसेवक चार से पांच किलो की किट तैयार करते हैं और नडियाद विधायक पंकज देसाई, कलेक्टर आईएम पटेल और आणंद सांसद मितेश पटेल के मार्गदर्शन में जरूरतमंद लोगों के घरों तक पहुंचाते हैं.

तालाबंदी के दौरान लोगों को दी जाने वाली सब्जियों के किट में आलू, टमाटर, बैंगन, भींडी, गोभी, फुलवर इत्यादि शामिल है. ज़रूरतमंद लोगों को संस्था की ओर से पहुंचाने का भी काम किया जा रहा है. इस सिलसिले में जानकारी देते हुए डॉक्टर स्वामी ने कहा कि अगर लोगों के घरों तक जरुरत की चीजे पहुंच जाती हैं तो लोग आसानी से वह तालाबंदी के नियमों का पालन करेंगे. ये पूरा व्यवस्था श्यामवल्लभ स्वामी और स्वयंसेवकों के देखरेख में किया जा रहा है.

विश्वविद्यालय वार्षिक परीक्षाओं को लेकर, गुजरात सरकार का महत्वपूर्ण निर्णय