Gujarat Exclusive > यूथ > सिडनी टेस्ट में गेंदबाजों ने टीम इंडिया की कराई वापसी, बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत

सिडनी टेस्ट में गेंदबाजों ने टीम इंडिया की कराई वापसी, बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत

0
294

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट (Sydney Test) का दूसरा दिन रोचक रहा जहां भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन आखिर के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के दो विकेट निकलकर सेशन (Sydney Test) को बराबरी पर समाप्त किया. दूसरे दिन के खेल का अंत होने पर टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए थे.

पहली पारी (Sydney Test) में हालांकि इंडिया अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है. चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं.

यह भी पढ़ें: सिविल सर्विसेज से जम्मू-कश्मीर कैडर खत्म, एजीएमयूटी में विलय

वहीं शुभमन गिल शानदार अर्धशतक बनाकर आउट हुए तो वापसी कर रहे रोहित शर्मा ने 26 रनों की पारी खेली. गिल और रोहित ने पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी निभाई और भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई.

पहली बार ऑस्ट्रेलिया पहुंचा 300 के पार

ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में पहली बार 300 रनों का आंकड़ा (Sydney Test) पार किया. स्टीव स्मिथ का फॉर्म में वापस आना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी राहत से कम नहीं है. स्मिथ ने अपने टेस्ट (Sydney Test) करियर का 27वां शतक लगाया. वह 131 रनों की पारी खेलकर रनआउट हुए. हालांकि दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और पूरी टीम महज 338 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के आखिरी 8 विकेट 122 रन के अंतराल में ही गिर गए.

टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक चार विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह और अपना पहला टेस्ट खेल रहे नवदीप सैनी के नाम दो-दो विकेट जुटे. मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया लेकिन आर अश्विन को कोई सफलता हाथ नहीं लगी. पहले दिन बारिश से हुए नुकसान की भरपाई तीसरे दिन (Sydney Test) भी खेल आधा घंटा जल्दी शुरू करके होगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें