Gujarat Exclusive > यूथ > सिडनी टेस्ट का पहला दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम, 2 विकेट पर बनाए 166 रन

सिडनी टेस्ट का पहला दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम, 2 विकेट पर बनाए 166 रन

0
260

बारिश की लुका-छिपी के बीच सिडनी क्रिकेट टेस्ट (Sydney Test) का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट (Sydney Test) में पहले बल्लेबाजी कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए थे. खेल खत्म होने के समय मार्नस लाबुशेन 67 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जबकि स्टीव स्मिथ भी 31 रन बनाकर नाबाद थे.

विल पुकोवस्की ने अपने पदार्पण मैच (Sydney Test) में 62 रनों की पारी खेली. भारतीय गेंदबाज कोई कमाल नहीं दिखा पाए. मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को एक-एक विकेट मिला. सिराज ने वापसी कर रहे डेविड वार्नर को पांच रनों के नीजि स्कोर पर चलता किया. वहीं विल पुकोवस्की को सैनी ने आउट किया. बारिश के कारण दिन में महज 55 ओवर का ही खेल हो सका.

यह भी पढ़ें: नकली Co-Win से सावधान, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की चेतावनी

पंत ने छोड़े 2 कैच

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट (Sydney Test) के पहले दिन डेब्यू मैच खेल रहे कंगारू ओपनिंग बल्लेबाज विल पुकोवस्की के दो कैच टपका दिए, जिसके बाद इस बल्लेबाज ने 62 रनों की पारी खेली. पंत ने 22वें ओवर की अंतिम गेंद पर विल पुकोवस्की को रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर जीवनदान दिया. पंत ने पुकोवस्की का कैच गिरा दिया. उस समय पुकोवस्की 26 रन बनाकर खेल रहे थे.

 

इसके बाद पंत ने सिराज के फेंके गए 25वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक बार फिर पुकोवस्की को जीवनदान दिया. पंत ने फिर पुकोवस्की का कैच गिरा दिया. टी ब्रेक से पहले जब पुकोवस्की 42 पर खेल रहे थे तब वह रन आउट होने से बाल-बाल बचे थे. हालांकि टी ब्रेक (Sydney Test) के बाद पुकोवस्की को भारत के डेब्यूमैन नवदीप सैनी ने आउट कर 62 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया. इसके बाद पंत की सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई हुई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें