Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तब्लीगी जमात ने तालिबानी अपराध किया है, माफी योग्य नहीं : मुख्तार अब्बास नकवी

तब्लीगी जमात ने तालिबानी अपराध किया है, माफी योग्य नहीं : मुख्तार अब्बास नकवी

0
687

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में भाग लेने लोगों की मोदी सरकार के मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने आलोचना की है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि तब्लीगी जमात ने यह तालिबानी अपराध किया है. इस तरह के आपराधिक कृत्य को माफ नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कई लोगों की जान खतरे में डाल दी है. ऐसे लोगों और संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए जो सरकार के निर्देशों की अवहेलना करते हैं.

मालूम हो कि कुछ दिन पूर्व तब्लीगी जमात का एक बड़ा धार्मिक आयोजन दिल्ली में हुआ था. इसमें पूरे देश के अलावा विदेश से भी श्रद्धालु भाग लेने आए थे. इस समूह में 200 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने तथा इनमें से छह लोगों की तेलंगाना में मौत होने की सूचना मिली है.

निजामुद्दीन में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन से 25 से अधिक लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. पूरे इलाके के लोगों की जांच शुरू कर एरिया सील कर दिया गया है. लॉकडाउन के बाद भी इस तरह के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे हैं. महमूद मदनी ने कहा कि इस मसले पर राजनीति ना हो. लाखों लोग भी सड़क पर निकल गए थे अपने अपने घर जाने के लिए और आश्चर्य की बात की एक तरफ पीएम जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन की बात करते हैं और दूसरी तरफ दो-दो मुख्यमंत्री सार्वजनिक तौर पर जलसा करते हैं यह भी ठीक नहीं है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार रात तक शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 72 थी जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है. उसने बताया कि 97 मरीजों में से 89 एलएनजेपी अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, आरएमल अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं.

मरकज की लापरवाही पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई, मौलाना के खिलाफ केस दर्ज