Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तबलीगी जमात मामला: CM योगी का फरमान, विदेश से आए लोगों की सूचना न देने वालों पर दर्ज करें FIR

तबलीगी जमात मामला: CM योगी का फरमान, विदेश से आए लोगों की सूचना न देने वालों पर दर्ज करें FIR

0
931

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रदेश के प्रमुख अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम ने ग़रीबों को मुफ़्त राशन देने, हेल्थ प्रोटोकोल पर जरूरी निर्देश दिए. साथ ही दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े मामले पर कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल हुए प्रदेश में जहां-जहां विदेश से आए लोग हैं, उन लोगों पर कार्रवाई की जाए. इनकी सूचना नहीं देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें और कार्रवाई करें.

बैठक में बताया गया कि यूपी के कई जगहों पर विदेशी रुके थे लेकिन यहां जिला प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी गई. सीएम ने सभी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारेंटाइन किया जाए. साथ ही नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए.

सीएम ने इसके अलावा जिला स्तर पर जिला मुख्यालय पर सभी नगर निगम व नगर पालिकाओं में भी क्वॉरेंटाइन करने के निर्देश दिए. उन्होंने लॉक डाउन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया. साथ ही यूपी के सभी जिलों में सरकारी कम्युनिटी किचन चालू रखने को कहा.साथ ही सीएम योगी ने सभी डीएम से निजी संस्थाओं व धार्मिक संस्थाओं में भी किचन चालू कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि यूपी में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे.

गुजरात में कोरोना वायरस के आठ नए मामले, संक्रमितों की संख्या 80 के पार