Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तब्लीगी जमात को किया जाए बैन, मरकज थी एक बड़ी साजिश: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष

तब्लीगी जमात को किया जाए बैन, मरकज थी एक बड़ी साजिश: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष

0
1180

दिल्ली के निजामुद्दीन में मुस्लिमों के धार्मिक कार्यक्रम में विदेशियों के जुटने के खुलासे के बाद अब देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में तब्लीगी जमात संगठन से जुड़े कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दरअसल, दिल्ली के निजामुद्दीन में इस संगठन ने 13-15 मार्च तक एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. आरोप है कि इसमें शामिल लोगों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में संक्रमण फैलाया है. इस मामले के उठने के बाद अब दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने तब्लीगी जमात संगठन को बैन करने की मांग कर दी है.

मनोज तिवारी ने कहा, “ये तो एक ऐसी बीमारी है जो इंसान की शत्रु है. इसके बावजूद बिना परमिशन के यह मजलिस करना. उसमें लोगों का संक्रमित होना यह ऐसी घटना हुई है, जिसकी जांच होनी चाहिए. मैं यह बात कहना चाहता हूं कि मुझे इसमें बड़ी साजिश लग रही है. यह सामान्य घटना नहीं है. इसकी तह में जाना चाहिए. जो लोग आए हैं उनकी ट्रैकिंग होने के साथ वे लोग कहां से आए हैं, उनका मोटिव क्या था. मुझे ऐसा शक हो रहा है कि यह जानबूझकर हो रहा है.

जहां सरकारें अब मरकज में शामिल होने वाले लोगों को आगे आकर खुद क्वारैंटाइन में चलने की अपील कर रही हैं, वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसे तालिबानी अपराध बता दिया है. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने बुधवार को कहा था, “तब्लीगी जमात ने जो किया है वह तालिबानी अपराध है. इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को माफ नहीं किया जा सकता. उन्होंने कई लोगों की जिंदगी खतरे में डाल दी है. ऐसे लोगों और संस्थानों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, जो सरकार के आदेशों को नहीं मानते.”

15 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन ! पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद अरुणाचल के मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट, बाद में दी सफाई