Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन को 7 दिनों की पुलिस रिमांड, अब बाहर आएगा सच !

दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन को 7 दिनों की पुलिस रिमांड, अब बाहर आएगा सच !

0
354

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को शुक्रवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने उसे सात दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. ताहिर हुसैन पर आईबी अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड का भी आरोप है. रिमांड मिलने के बाद अब पुलिस ताहिर हुसैन से दिल्ली हिंसा से जुड़ी सच्चाई उगलवाएगी.

मालूम हो कि दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में गुरुवार को ताहिर हुसैन सरेंडर करने के लिए पहुंचा था लेकिन उसकी जमानत याचिका खारिज होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या 53 हो चुकी है जबकि अभी कई लोग लापता भी हैं. ताहिर पर आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या कराने का आरोप है.

उत्तर-पूर्वी जिले में 24 और 25 फरवरी को भड़की हिंसा की जांच दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एसआईटी ने तेज कर दी है. गुरुवार को जांच ने तब गति पकड़ी, जब उसे वांछित निगम पार्षद ताहिर हुसैन और घटनास्थल के कई वीडियो हाथ लग गए. इन मोबाइल वीडियो और ताहिर की गिरफ्तारी के बाद जांच में जुटी टीमों को पूरी उम्मीद है कि ये वीडियो उसी जगह के हैं, जहां हवलदार रतन लाल को भीड़ ने घेर लिया था. शुक्रवार को मीडिया को ऐसी ही और तमाम जानकारी नाम उजागर न करने की शर्त पर दंगों की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम के कुछ अधिकारियों ने दी है.

तनाव की आग को वहीं बुझा सकते हैं, जिन्होंने देश की आत्मा को तार-तार किया : मनमोहन सिंह