Gujarat Exclusive > यूथ > न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अजिंक्य रहाणे होंगे कप्तान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अजिंक्य रहाणे होंगे कप्तान

0
110

मुंबई: न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. नियमित कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट में टीम के साथ जुड़ेंगे और टीम की कमान संभालेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. पहले मैच में अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे जबकि दूसरे मैच में विराट कोहली टीम की कमान संभालेंगे. चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाया गया है. भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 25-29 नवंबर को कानपुर में और दूसरा टेस्ट 3-7 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा.

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा, केएस भरत, रवींद्र जाडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा का नाम शामिल है.

भारत-न्यूजीलैंड श्रृंखला का कार्यक्रम

17 नवंबर- पहला टी-20 (जयपुर)
19 नवंबर- दूसरा टी-20 (रांची)
21 नवंबर- तीसरा टी-20 (कोलकाता)
पहला टेस्ट- 25-29 नवंबर (कानपुर)
दूसरा टेस्ट – 3-7 दिसंबर (मुंबई)

जयंत यादव को मिला मौका

जयंत यादव को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. जयंत यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. 31 साल के जयंत यादव ने भारत के लिए अब तक चार टेस्ट में 11 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उनके बल्ले ने 228 रन भी बनाए हैं. जिसमें एक शतक और एक अर्ध शतक शामिल है. जयंत यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं.

सोनिया गांधी से मिले पायलट, कहा- कांग्रेसी कार्यकर्ता को सम्मान देने पर मिलेगा अच्छा परिणाम