Gujarat Exclusive > यूथ > बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत के करीब भारत, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिरे

बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत के करीब भारत, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिरे

0
247

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत (Team India) ने अपनी पकड़ी काफी मजबूत कर ली है. दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 133 रनों के स्कोर पर 6 विकेट झटक लिए थे. इससे पहले भारत (Team India) ने पहली पारी में 131 रन की बढ़त हासिल की.

ऑस्ट्रेलिया के पास दूसरी पारी में सिर्फ दो रन की बढ़त है और उसके पास सिर्फ चार विकेट बचे हैं. कैमरन ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद हैं. बता दें कि भारत (Team India) चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित उत्तराखंड के CM की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली एम्स में किया गया शिफ्ट

दबाव में आए कंगारू

पहली पारी में 135 रनों की बढ़त खाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी दबाव में आ गई. मैथ्यू वेड ने कुछ देर तक पारी संभाली लेकिन उनके 40 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद बाकी बल्लेबाज दबाव में आ गए. जो बर्न्स 4, मार्नस लाबुसेन 28, स्टीव स्मिथ 8 और ट्रेविस हेड 17 रन ही बना पाए. कप्तान टिम पैन भी महज एक रन बना पाए. भारत (Team India) के लिए दूसरी पारी में अब तक रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को 1-1 विकेट मिले.

 

भारत की पारी 326 पर सिमटी

टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कुल 131 रनों की बढ़त बनाई थी. इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ढेर किया था. भारत (Team India) के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 112 रनों की पारी खेली जबकि रविंद्र जडेजा ने 57 रनों का योगदान दिया.

कोहली की अनुपस्थिति में कमाल

टीम इंडिया (Team India) के पहला टेस्ट में शर्मनाक हार और विराट कोहली के इस सीरीज के आखिरी तीन मैचों में नहीं खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत का दावेदार माना जा रहा था. लेकिन टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में शानदार तरीके से वापसी की है. जिस पिच पर टीम इंडिया ने 300 से ज्यादा रन बनाए उसी पिच पर अब तक ऑस्ट्रेलिया का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें