Gujarat Exclusive > यूथ > टीम इंडिया ने मेलबर्न में लिया एडिलेड का बदला, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

टीम इंडिया ने मेलबर्न में लिया एडिलेड का बदला, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

0
163

एडिलेड में मिली शर्मनाक हार का बदला टीम इंडिया (Team India) ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में लिया. विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाण की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने दूसरे टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया.

दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत (Team India) को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 326 रन बनाए और 131 रन की बेहद ही निर्णायक बढ़त हासिल की.

रहाणे बने मैन ऑफ द मैच

भारत (Team India) के लिए अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने नाबाद 35 रन बनाए जबकि पहली पारी में शतक जमाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रनों पर नाबाद लौटे. 70 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 19 के स्कोर पर ही मयंक अग्रवाल और पुजारा का विकेट गंवा दिया था.

हालांकि इसके बाद रहाणे और गिल ने टीम इंडिया को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और आसान जीत दिलाई. पहली पारी में 112 रन बनाने वाले कप्तान अंजिक्य रहाणे मैन ऑफ द मैच चुने गए.

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 200 रन

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 133 रनों से आगे खेलना शुरू किया और बाकी बल्लेबाजों ने 67 रन और जोड़े. तीसरे दिन स्टम्प्स तक कैमरून ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. ग्रीन शानदार पारी खेलने के बाद 45 के निजी योग पर आउट हुए जबकि कमिंस ने 22 रन बनाए. इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की. मिशेल स्टार्क 14 रनों पर नाबाद लौटे जबकि नेथन लायन ने तीन रन बनाए.

भारत (Team India) की ओर से अपना पहला टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज ने तीन सफलता हासिल कीं जबकि जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए. चोटिल उमेश यादव को एक सफलता मिली.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें