Gujarat Exclusive > यूथ > ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के भारत ने घोषित किया प्लेइंग-11, पृथ्वी-राहुल बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के भारत ने घोषित किया प्लेइंग-11, पृथ्वी-राहुल बाहर

0
258

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे पर शुरू होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) घोषित कर दी है. प्लेइंग इलेवन में जहां शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है तो वहीं खराब फॉर्म से गुजर रहे पृथ्वी शॉ को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम कल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेलेगी. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे कप्तानी संभालेंगे. बता दें कि भारतीय टीम एडिलेड टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है.

यह भी पढ़ें: चेतन शर्मा बने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता, कुरुविला और मोहंती होंगे सदस्य

मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में चार बदलाव किए गए हैं. शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ की जगह मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में शामिल किया गया है. ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) से बाहर कर दिया गया है.

गिल और सिराज करेंगे पदार्पण

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिला है. शुभमन गिल को पृथ्वी शॉ की जगह प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में शामिल किया गया है. हैरान वाली बात ये रही कि केएल राहुल को शानदार फॉर्म में होने के बावजूद मेलबर्न टेस्ट में नहीं चुना गया. केएल राहुल विराट की गैरमौजूदगी में सबसे मजबूत बल्लेबाज हैं.

 

वहीं तेज गेंदबाद मोहम्मद सिराज को भी टेस्ट में पदार्पण करेन का मौका दिया गया है. कलाई में चोट के कारण 6 हफ्ते के लिए टीम इंडिया से बाहर हुए मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पदार्पण का मौका मिला है. वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में शामिल किया गया है.

विराट लौटे घर

नियमित कप्तान विराट कोहली अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं. कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट आए हैं. ऐसे में रहाणे पर कप्तानी का बड़ा दबाव होगा. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे तीसरी बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे. चेतेश्वर पुजारा उप-कप्तान होंगे और ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे.

टीम इंडिया प्लेइंग 11– अजिंक्या रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें