Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तेज प्रताप ने नीतीश कुमार के लिए किया सद्बुद्धि महायज्ञ, बिहार में अब तक 274 कोरोना मरीज

तेज प्रताप ने नीतीश कुमार के लिए किया सद्बुद्धि महायज्ञ, बिहार में अब तक 274 कोरोना मरीज

0
480

बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में फंसे सूबे के मजदूरों और छात्रों को लेकर प्रदेश की सियासत गर्म है. विपक्षी पार्टियां लगातार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सवाल खड़ी कर रही हैं जिसमें राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख है. इसी कड़ी में रविवार को बिहार के पूर्व मंत्री और ‘लालू राबड़ी मोर्चा’ के नेता तेज प्रताप यादव ने पटना में एक ‘सद्बुद्धि महायज्ञ’ का आयोजन किया.

तेज प्रताप यादव ने सीएम नीतीश कुमार से राज्य के छात्रों और मजदूरों को वापस लाने का आग्रह किया गया, जो अन्य राज्यों में बंद है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उठाए गए एहतियाती कदमों के चलते बिहार के हजारों मजदूर देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए हैं. कोटा समेत अन्य राज्यों में बड़ी तादाद में बिहार के छात्र में कोरोना लॉकडाउन के कारण अपने घरों को नहीं लौट पाए हैं. बिहार के आसपास के राज्यों की सरकारें अपने मजदूरों और छात्रों को विशेष बसों के जरिए वापस ला रही हैं. मगर इन मजदूरों और छात्रों की घर वापसी के लिए बिहार सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है. जिसको लेकर लगातार विपक्ष हमला बोल रहा है.

मालूम हो कि बिहार में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, राज्य में कोरोना के 15 नए मामले आए हैं जिससे सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 274 हो गई है. अब तक मुंगेर से सर्वाधिक मरीज सामने आए हैं जहां 65 लोग कोरोना से संक्रमित हैं.