Gujarat Exclusive > राजनीति > जिनके श्रम से सारा देश खाता है रोटी, जुल्मी सरकार रोज उन्हें मारती है लाठी- तेजस्वी

जिनके श्रम से सारा देश खाता है रोटी, जुल्मी सरकार रोज उन्हें मारती है लाठी- तेजस्वी

0
413

किसान आंदोलन को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधने वाले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एकबार फिर मोदी सरकार के रवैये पर सवाल उठाए हैं. दरअसल कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शनिवार प्रदेश भर में मानव श्रृंखला बनाई. इस दौरान महागठबंधन की अन्य पार्टियों ने भी आरजेडी का साथ दिया.

विपक्ष के इस कार्यक्रम में किसानों ने भी हिस्सा लिया और केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की मांग की. हालांकि, सत्तापक्ष के नेताओं का दावा है कि आरजेडी का यह कार्यक्रम फ्लॉप रहा और किसानों ने तेजस्वी (Tejashwi Yadav) को नकार दिया.

 

सत्ता पक्ष के इन्हीं दावों पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पलटवार किया है. तेजस्वी (Tejashwi Yadav) ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि जिनके श्रम से सारा देश खाता है रोटी, जुल्मी सरकार रोज उन्हें मारती है लाठी. सरकार के लुटेरे फंडदाताओं और देश के मेहनतकश अन्नदाताओं की इस लड़ाई में हम दृढ़ता के साथ किसानों के साथ हैं. काले कृषि कानूनों के विरोध में बिहार के गांव-गांव में किसानों ने मानव श्रृंखला का निर्माण किया.

जीतन राम मांझी साधा था निशाना

मालूम हो कि शनिवार को ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आरजेडी की मानव श्रृंखला को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधा था. दरअसल उन्होंने भी एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में माध्यम से उन्होंने कहा था, ‘तेजस्वी यादव जी अगर आपके पास कार्यकर्ता नहीं हैं, तो हमलोगों से ही ले लेतें पर मानव श्रृंखला के मामले में बिहार की फजीहत तो नहीं करातें. एक तरफ कहां नीतीश कुमार जी के आह्वान पर बनी रिकार्ड मानव श्रृंखला, दूसरी तरह कहां आपकी चंद लोगों की फ्लॉप मानव श्रृंखला.’ पूर्व सीएम मांझी के अलावा जेडीयू नेता नीरज कुमार ने भी आरजेडी की मानव श्रृंखला पर निशाना साधा था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें