Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तेलंगाना सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 7 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

तेलंगाना सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 7 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

0
391

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. साथ ही कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या कुछ ज्यादा ही रफ्तार से आगे बढ़ रही है. उन्हीं में से एक राज्य है तेलंगाना. इसी बीच देश में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आने के बाद तेलंगाना सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. तेलंगाना सरकार ने 7 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

मालूम हो पीएम मोदी ने तीन मई तक देश में लॉकडाउन की घोषणा की है. पहले 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई थी लेकिन बाद में देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखकर इसे बढाकर 3 मई तक करने का फैसला लिया गया था.

तेलंगाना में लॉकडाउन बढ़ान को लेकर केसीआर सरकार की तरफ से कहा गया है कि हमने तेलंगाना में 7 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है और यह 8 मई को खत्म होगा. राज्य सरकार की तरफ से बताया गया है कि तेलंगाना में अब तक विदेश से लौटे सिर्फ 64 लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब हमलोग दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल हुए जमातियों के यात्रा इतिहास को खंगाल रहे हैं.

राज्य सरकार की तरफ से लॉकडाउन के फैसले को बढ़ाने को लेकर कहा गया है कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इसे पूरे तेलंगाना में कड़ाई से लागू किया जा सके. तेलंगाना सरकार ने राज्य में ऑनलाइन फूड सर्विस देने वाली कंपनी जोमैटो, स्वीगी और पिज्जा डिलीवरी को भी पूरी तरह बंद करने का फैसला लिया है. फैसले को लेकर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि अगर हम पिज्जा नहीं खाएंगे तो मर नहीं जाएंगे.

तेलंगाना सरकार ने कहा है कि 5 मई को कैबिनेट मीटिंग में हालात को देखते हुए फैसले लिए जाएंगे. केसीआर ने कहा कि हम एयरपोर्ट पर हवाई सेवा का संचालन शुरू नहीं कर सकते हैं. इतना ही नहीं हम स्वीगी, जोमैटो, और पिज्जा की डिलीवरी पर भी रोक लगा रहे हैं. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने फैसलों की जानकारी देते हुए कहा, ‘पिज्जा नहीं खाने पर हम मर नहीं जाएंगे’. उन्होंने कहा, रमजान के दौरान भी कोई छूट नहीं दी जाएगी और ‘सभी को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करना होगा’

मालूम हो कि तेलंगाना में कोरोना वायरस के अब तक 858 मामले सामने आए हैं. इस दौरान 21 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं 186 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है.

गोवा कोरोना को हराने वाला देश का पहला राज्य बना, सीएम ने दी जानकारी