Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के पंपोर में आतंकी हमला, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के पंपोर में आतंकी हमला, दो जवान शहीद

0
185

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी गतिविधियां एकबार फिर जोर पकड़ने लगी हैं. इस बीच खबर है कि जम्मू-कश्मीर  के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) हुआ है. जानकारी के मुताबिक कि इस हमले (Terrorist Attack) में दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि पांच के घायल होने की खबर है. इलाके को सेना ने घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

खबरों के मुताबिक, पंपोर के कांधीजल ब्रिज पर सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी (आरओपी) पर तैनात थे, तभी अज्ञात आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग (Terrorist Attack) शुरू कर दी. इस आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए, जबकि पांच घायल हैं.

यह भी पढ़ें: भीम आर्मी के 400 कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, चीफ चंद्रशेखर का नाम भी शामिल

पकड़ा गया था हथियारों का जखीरा

एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने हथियारों का जखीरा बरामद किया था. पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने जिले के सूरन को में जांच अभियान चलाया, जिसमें हथियारों का जखीरा उनके हाथ लगा. बरामद किए गए हथियारों में बड़ी मात्रा में गोला-बारूद समेत एके 47 राइफल, तीन मैक्जीन और एक पिस्टल शामिल थे. सुरक्षा बलों को आतंकी ठिकाने के बारे में एक विशेष सूचना मिली, जिसके आधार पर इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था.

पाकिस्तान कर रहा सीजफायर का उल्लंघन

उधर जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास पाकिस्तान (Pakistan) ने रविवार को पुंछ जिले के मेनकोट सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी करके फिर संघर्ष विराम समझौते (Ceasefire Violation) का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने गोलीबारी के साथ क्षेत्र में मोर्टार भी दागे हैं. रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण रेखा की रक्षा कर रही भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है और अब तक उल्लंघन में भारत की ओर किसी जवान के हताहत होने की सूचना नहीं है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें