Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हंदवाड़ा आतंकी मुठभेड़: रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा- हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे

हंदवाड़ा आतंकी मुठभेड़: रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा- हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे

0
584

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और दो जवान तथा राज्य पुलिस का एक उप निरीक्षक शहीद हो गए. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि हंदवाड़ा में हमारे जवानों और सुरक्षाकर्मियों को खोना बेहद दर्दनाक है. उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई में अद्वितीय साहस दिखाया और देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए. हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे.

उन्होंने कहा कि मैं सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जो शहीद हुए हैं. मेरी संवेदना उन परिवारों के लिए है जिन्होंने आज अपने प्रियजनों को खो दिया है. भारत इन बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.

सेना ने कहा है कि एक गुप्त सूचना के अनुसार शनिवार को पता चला था कि कुछ आतंकवादियों ने कुपवाड़ा जिले में हंदवारा के चंगीमुला गांव के एक घर में आतंकवादियों ने कुछ लोगों को बंधक बना लिया है. सेना और राज्य पुलिस ने इन्हें छुडाने के लिए एक संयुक्त अभियान चलाया. अभियान के तहत पांच सैन्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी ने इस घर में जाकर सभी बंधकों को छुड़ा कर सुरक्षित निकाल लिया लेकिन इस दौरान आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग की. मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी , दो जवान और पुलिस का एक उप निरीक्षक शहीद हो गए.