Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, कई हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, कई हथियार बरामद

0
235

जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों (Terrorist Encounter) को मार गिराया है. आतंकियों के पास से एम-4 (M4) रायफल और एक पिस्टल बरामद की गई है. खबर है कि अभी इस इलाके में और आतंकी छुपे हुए हैं जिसके लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

आंतकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का यह संयुक्त ऑपरेशन था. आंतकियों का ताल्लुक किस आतंकवादी संगठन से है, इस बारे में अभी पता नहीं चला है.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 70 लाख के करीब, सक्रिय मामले घटे

एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इस इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया. इस दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दो आतंकी मारे (Terrorist Encounter) गए. अभी भी इलाके में कई और आतंकियों के छुपे होने की जानकारी है.

शोपियां में मारे गए थे 3 आतंकी

इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में भी भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देर रात तक चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया (Terrorist Encounter) था. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम जैनापोरा इलाके के सुगान गांव में तलाश अभियान शुरू कर दिया था.

पाकिस्तान कर रहा सीजफायर का उल्लंघन

उधर जम्मू और कश्मीर में बॉर्डर पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है. पाकिस्तान ने पुंछ के मनकोट सेक्टर में आज संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया है. पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में 10 अक्टूबर को करीब 01:30 बजे युद्ध विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सेना ने सीमापार से छोटे हथियारों से गोलीबारी की और युद्धविराम का उल्लंघन किया. इसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें