Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर: सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर: सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

0
411

कोरोना काल में भी आतंकियों को चैन नहीं है और वे लगातार सीमा पर घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं लेकिन भारतीय सेना लगातार उनके मंसूबों पर पानी फेर रही है. आज सुबह जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया. ये आतंकी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन जवानों ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया.

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सैनिकों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि दिखीं. इसके बाद सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए तेजी से घात लगाकर हमला किया. सेना की कार्रवाई में दो आतंकवादी मार गिराए गए. उन्होंने ये भी बताया कि मौके से दो एके-47 राइफल और युद्ध में इस्तेमाल किए जानेवाले सामान बरामद हुए हैं.

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में जून के महीने में 48 आतंकवादियों को मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के मुताबिक, जून में आतंकवाद-रोधी अभियानों में 48 आतंकवादी मारे गए. जम्मू के सीमावर्ती जिले पुंछ में उन्होंने इस साल के दौरान अब तक 128 आतंकवादियों के मारे जाने का दावा किया. उन्होंने बताया कि सेना की कार्रवाई में ढेर हुए 128 आतंकवादियों में से 70 हिजबुल मुजाहिदीन के थे जबकि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के 20-20 सदस्य रहे.

गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की आतंकी साजिश बना रहा है. इसको देखते हुए भारतीय खुफिया एंजेसी की सूचना के बाद सेना अलर्ट मोड पर है. सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है और हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है.

अशोक गहलोत का भाजपा पर बड़ा आरोप, कहा- हमारी सरकार गिराने की हो रही साजिश