Gujarat Exclusive > देश-विदेश > श्रीनगर: सेना की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकियों ने किया हमला, 2 जवान शहीद

श्रीनगर: सेना की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकियों ने किया हमला, 2 जवान शहीद

0
129

जम्मू-कश्मीर में आतंकी (Terrorist) गतिविधियां लगातार देखने को मिल रही हैं. इसी बीच श्रीनगर के एचएमटी इलाके में सेना की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला (Terrorist) हुआ है, जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं और एक जवान घायल बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक आतंकी मारूती कार में आए थे.

पुलिस ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि हमला (Terrorist) शहर के बाहर HMT एरिया में किया गया. जानकारी के अनुसार, श्रीनगर के खुशीपोरा, HMT एरिया में आतंकवादियों ने सेना की क्विक रिएक्‍शन टीम पर अंधाधुंध फायरिंग की.

यह भी पढ़ें: एशिया का सबसे भ्रष्ट देश है भारत, घूसखोरी में अव्वल: सर्वे

भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण, किसी भी नागरिक को हताहत होने से बचाने के लिए सेना के जवानों ने कार्रवाई के दौरान संयम बरता. हमले के बाद आतंकी (Terrorist) घटनास्थल से भाग गए, हालांकि सुरक्षाकर्मी उनकी कार का पीछा किया.

हमले के पीछे जैश का हाथ

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक शुरूआती जांच में खुलासा हुआ है कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Terrorist) का हाथ है. उन्होंने कहा कि शाम तक इस मामले में और जानकारी का पता लगाया लिया जाएगा. आतंकी हमले (Terrorist) के बाद कश्मीर के आईजी ने कहा, “सेना के हमारे जवानों पर तीन आतंकियों ने गोलियां चलाईं. दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए और बाद में शहीद हो गए.

नहीं सुधर रहा पाकिस्तान

बता दें कि आज मुंबई हमले की 12वीं बरसी (Mumbai attack 12th anniversary) है और हालिया घटननाओं से पता चलता है कि पाकिस्तान अभी भी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहा. आतंकवादियों की इस कायराना हरकत ने एक बार फिर पाकिस्तान के नापाक इरादे जाहिर कर दिए हैं. एक तरफ पाकिस्तान 26/11 के हमलावरों को बचाने की कोशिश कर रहा है वहीं लगातार आतंक को बढ़ावा दे रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें