Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केरल और बंगाल में NIA की छापेमारी, पकड़े गए अलकायदा के 9 संदिग्ध आतंकी

केरल और बंगाल में NIA की छापेमारी, पकड़े गए अलकायदा के 9 संदिग्ध आतंकी

0
582

देश में आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े कई आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया गया है. एनआईए (NIA) ने केरल और पश्चिम बंगाल में छापेमारी करके अलकायदा के 9 संदिग्ध आतंकियों (Terrorist) को पकड़ा है. शनिवार को एनआईए की टीम ने देश के कई जगहों पर छापेमारी की. इसमें पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्णाकुलम में रेड में कई आतंकी धरे गए.

एनआईए ने कहा है कि सभी गिरफ्तार आतंकवादी (Terrorist) आतंकी साजिश से जुड़े हुए हैं. प्रारंभिक जांच के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अलकायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था.

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना ने शोपियां मुठभेड़ में मानी गलती, तीन लोगों की हुई थी मौत

गिरफ्तार अधिकतर लोगों की उम्र 20 वर्ष के आसपास बताई जा रही है. सभी मजदूर हैं. आतंकी साजिश को लेकर इनपुट मिलने के बाद इन पर निगाह रखी जा रही थी.

छापेमारी के दौरान क्या मिला

छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, घरेलू शारीरिक कवच और होममेड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किए गए हैं.

एनआईए को पश्चिम बंगाल और केरल सहित देश के विभिन्न स्थानों पर अलकायदा के सदस्यों के एक अंतरराज्यीय मॉड्यूल के बारे में पता चला था. इसके बाद ये छापेमारी की गई. यह ग्रुप देश के कई प्रमुख प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था. एनआईए ने इसे लेकर केस दर्ज किया है और आगे की जांच पड़ताल जारी है.

और भी हो सकती हैं गिरफ्तारियां

वहीं एनआईए ने कहा है कि इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं. यह गिरोह सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे. संभव है कि इस गिरफ़्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी (Terrorist) हमले रोके जा सके हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें