Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आतंकी संगठन गैर-कश्मीरियों को जान से मारने की खुलेआम दे रहे हैं धमकी

आतंकी संगठन गैर-कश्मीरियों को जान से मारने की खुलेआम दे रहे हैं धमकी

0
167

श्रीनगर: कश्मीर में गैर-मुसलमानों और गैर-कश्मीरियों पर होने वाला हमला लगातार बढ़ता जा रहा है. आतंकवादी खुलेआम लोगों को टार्गेट बनाकर हत्या कर रहे हैं. इस बीच आतंकी संगठनों ने धमकी दी है कि अगर यहां रहने वाला कोई भी गैर-कश्मीरी कश्मीर को नहीं छोड़ता तो उसे भारी पड़ेगा, हम हमले करते रहेंगे. हाल ही में गठित आतंकवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ने यह धमकी दी है.

हाल ही में कश्मीर में उत्तर प्रदेश और बिहार के मजदूरों की हत्या कर दी गई थी. हत्याएं श्रीनगर में हुईं, इस हत्या की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ले ली थी. इस दौरान संगठन ने सभी गैर-कश्मीरियों को कश्मीर छोड़ने की धमकी दी थी. लिबरेशन फ्रंट इस तरह के हमलों को अंजाम देकर कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश कर रहा है, संगंठन अपने काले करतूत को ढकने के लिए कह रहा है कि बिहार में मुसलमानों की हत्या की जा रही है इसलिए कश्मीर में रहने वाले बिहारियों को निशाना बनाया जा रहा है.

संगठन के प्रवक्ता उमर वानी ने कहा, “हमने पहले ही बाहरी लोगों को हमारी जमीन छोड़ने की चेतावनी दी है. ऐसा नहीं करने पर उनको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. इसी तरीके के हमलों की वजह से पंडित कश्मीर को छोड़कर भाग गए थे, लेकिन अब बिहारी और अन्य राज्यों के लोगों ने भी कश्मीर छोड़ना शुरू कर दिया है.

इस बीच इस तरह की धमकियां देने और हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को सज़ा दिलाने के लिए स्पेशल ऑपरेशन टीम कश्मीर पहुंच गई है. अब तक आधा दर्जन से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं. कश्मीर से पलायन करने वाले ज्यादातर मजदूर बिहार और उत्तर प्रदेश के हैं. खासकर श्रीनगर में रोजगार के लिए गए मजदूर अब घर लौट रहे हैं.

PM मोदी से जीतन राम मांझी की मांग, कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें